भुवनेश्वर कुमार ने रोस्‍टन चेज का अद्भुत कैच अपनी ही गेंद में पकड़ा, वीडियो वायरल

वेस्टइंडीज को भारत ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 59 रनों से करारी शिकस्त देकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की इस जीत के हीरो कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बने हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए। 


वेस्टइंडीज को मैच जीतने के लिए भारत ने 280 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच के दौरान वेस्टइंडीज की पारी के 12.5 ओवर में बारिश आ गई थी जिसके बाद उन्हें नियम के अनुसार 270 रनों का लक्ष्य 46 ओवरों में मिला था। वेस्टइंडीज की टीम 42 ओवरों में  210 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी। 


भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 120 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 14 चौके और 1 छक्का जड़ा। इसके साथ ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 31 रन देकर 8 ओवर में महत्वपूर्ण 4 विकेट अपने नाम पर लिए और टीम को जीत दिलाई। 


वेस्टइंडीज के खिलाड़ी रोस्टन चेज को भुवी ने 35वें आेवर में आउट किया। उस समय रोस्टन चेज 18 रन बनाकर क्रीज पर थे। दरअसल भुवी ने रोस्टन का कैच खुद ही पकड़ा। गेंदबाजी करते समय किसी भी गेंदबाज के लिए कैच पकड़ना आसान नहीं होता है। ऐसा ही नजारा 35वें ओवर में देखने को मिला जब गेंदबाजी करते हुए भुवी ने रोस्टन का कैच बाईं तरफ स्ट्रेच डाइव करते हुए पकड़ा। 


हालांकि चेज गेंद को जल्दी खेल गए थे जिसकी वजह से बल्ले के कोने में गेंद लगी और वह सीधी जाकर गेंदबाज की तरफ पहुंची गई और उस मौके को भुवी ने गंवाया नहीं कैच लपक ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में क्रिस गेल, निकोलस पूरन और केमार रोच को भुवनेश्वर कुमार ने अपना शिकार बनाया। 

इस मैच में मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले। वहीं खलील अहमद और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 14 अगस्त बुधवार को खेला जाना है। 


वनडे सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच में दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का यह दोनों टेस्ट रहेंगे। भारत और वेस्टइंडीज के बीच में पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त को और दूसरा टेस्ट मैच 30 अगस्त को खेला जाएगा। 
Tags : ,Bhuvneshwar Kumar