+

सीएम योगी का बड़ा एक्शन, लखनऊ और कानपुर के कमिश्नर को हटाया

आज यूपी सीएम योगी ने क़ानून व्यवस्था को देखते हुए बड़ा एक्शन लिया हैं। मुख्यमंत्री ने आज दो पुलिस कमिश्नर को हटाया हैं। ये कमिश्नर लखनऊ और कानपुर के हैं। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह वीणा को हटा दिया है।
सीएम योगी का बड़ा एक्शन, लखनऊ और कानपुर के कमिश्नर को हटाया
आज यूपी सीएम योगी ने क़ानून व्यवस्था को देखते हुए बड़ा एक्शन लिया हैं। मुख्यमंत्री ने आज दो पुलिस कमिश्नर को हटाया हैं। ये कमिश्नर लखनऊ और कानपुर के हैं। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस आयुक्त विजय सिंह वीणा को हटा दिया है। दोनों वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों को वेटिंग लिस्ट में रखा गया है। एसबी शिरोडकर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है, जबकि बीपी जोगदंड को कानपुर के पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राजस्थान सरकार ने सात आईएएस, चार आईपीएस और सात आईएफएस अधिकारियों का किया तबादला

वही, अब तक लखनऊ के पुलिस कमिश्नर रहे डीके ठाकुर को वेटिंग लिस्ट में डाला गया है। फिलहाल वह बतौर अपर पुलिस महानिदेशक (प्रतीक्षारत), पुलिस मुख्यालय लखनऊ में रहेंगे। कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय कुमार मीना को भी वेटिंग लिस्ट में डाला गया है। वह भी अपर पुलिस महानिदेशक (प्रतीक्षारत) के तौर पर पुलिस मुख्यालय भेजे गए हैं। इसके अलावा सरकार ने तीन अन्य आइपीएस अफसरों को भी नई तैनाती दी गई है। होमगार्डस के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार को पुलिस महानिदेशक सीबीसीआईडी बनाया गया है।
पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश 
इसी के साथ सीबीसीआईडी पुलिस महानिदेशक गोपाल लाल मीना कोऑपरेटिव सेल के पुलिस महानिदेशक बनाए गए हैं। पुलिस महानिदेशक लॉजिस्टक विजय कुमार मौर्य को पुलिस महानिदेशक होमगार्ड का भी जिम्मा दिया गया है। वह पुलिस महानिदेशक लॉजिस्टिक का भी काम संभालते रहेंगे। लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी.के. ठाकुर को ट्रैफिक मैनेजमेंट और कानून व्यवस्था में लापरवाही की सजा मिली है। वहीं, कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को पिछले माह तीन जून को नई सड़क पर भड़की हिंसा और पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार के बाद हटाने की बात कही जा रही है।

LPG Price Today: आम आदमी को महंगाई से राहत, एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, जानिए कीमत

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर हटाए गए। एक रिपोर्ट के अनुसार कानपुर रोड पर लग रहे भीषण जाम के कारण शासन ने उन्हें हटाया है। कानपुर के पुलिस आयुक्त को भी हटाया गया है। एसबी शिरोडकर लखनऊ के नए पुलिस आयुक्त नियुक्त किए गए हैं। कानपुर रोड पर पिछले दो दिन से भी भीषण जाम लग रहा था। दैनिक जागरण ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। रविवार को एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार खुद कानपुर रोड पर जाम लगने का कारण जानने के लिए बंथरा पहुंचे थे। इसी मामले में रविवार देर रात इंस्पेक्टर बंथरा को निलंबित किया गया था।
facebook twitter instagram