+

Mamata Banerjee की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक! Z श्रेणी की सिक्योरिटी भेदकर CM आवास में घुसा शख्स

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कालीघाट स्थित आवास पर सेंध लगाई गई है।
Mamata Banerjee की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक! Z श्रेणी की सिक्योरिटी भेदकर CM आवास में घुसा शख्स
पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कालीघाट (Kalighat) स्थित आवास पर सेंध लगाई गई है। दरअसल शनिवार की रात एक व्यक्ति दीवार पार कर सुरक्षा का उल्लंघन करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास परिसर में घुस गया। अधिकारियों ने कहा कि वह रात भर परिसर में रहा और पुलिस कर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उस व्यक्ति को मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मचारियों ने हिरासत में लिया था। अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। 
सुरक्षा में सेंध कि खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे कमिश्नर 
सुरक्षा में सेंध लगने की सूचना मिलते ही कमिश्नर विनीत गोयल सहित कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। सूत्रों ने यह भी कहा कि पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि वह व्यक्ति जेड-श्रेणी के सुरक्षा क्षेत्र में कैसे घुस गया। जांचकर्ता सेंधमारी के पीछे संभावित कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि अपराधी या तो चोर है या मानसिक रूप से अस्वस्थ है। हालांकि पुलिस ने इस मामले में कोई दूसरा एंगल होने से इंकार नहीं किया है।
CM आवास से कुछ दूरी पर दोहरे हत्याकांड को दिया गया था अंजाम 
बताते चलें कि पिछले महीने मुख्यमंत्री आवास से कुछ ही दूरी पर एक दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया था, जिससे इलाके में सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए थे। इस हत्याकांड में व्यवसायी अशोक शाह की चाकू मारकर हत्या कर दी गई, जबकि उनकी पत्नी रश्मिता शाह को गोली मार दी गई थी। बाद में पता चला कि मुख्यमंत्री आवास के पास लगे कई सीसीटीवी कैमरे खराब थे। 
उस वक्त ममता बनर्जी ने भवानीपुर को "शांतिपूर्ण" क्षेत्र बताते हुए, यह आरोप लगाया था कि कुछ बाहरी ताकतें इलाके में उपद्रव पैदा करने की कोशिश कर रही थीं और उन्होंने आश्वासन दिया था कि संकटमोचनों से निपटने के लिए सख्त कदम उठाए जाएंगे।

‘वंदे मातरम’ तथा ‘भारत माता की जय’..., उदयपुर हत्याकांड के विरोध में जयपुर की सड़कों पर जनसैलाब

facebook twitter instagram