+

बिहार चुनाव : वित्त मंत्री सीतारमण ने घोषणा-पत्र में मुफ्त कोरोना टीके का वादा को ठहराया सही

भाजपा के बिहार चुनाव घोषणा-पत्र में मुफ्त कोविड टीके के वादे को लेकर विपक्षी दलों द्वारा की जा रही आलोचना के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि यह घोषणा बिल्कुल ठीक है और पार्टी इस बात की घोषणा कर सकती है।
बिहार चुनाव : वित्त मंत्री सीतारमण ने घोषणा-पत्र में मुफ्त कोरोना टीके का वादा को ठहराया सही
भाजपा के बिहार चुनाव घोषणा-पत्र में मुफ्त कोविड टीके के वादे को लेकर विपक्षी दलों द्वारा की जा रही आलोचना के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि यह घोषणा बिल्कुल ठीक है और पार्टी इस बात की घोषणा कर सकती है कि वह सत्ता में आने पर क्या करना चाहती है।
सीतारमण ने बृहस्पतिवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणा पत्र जारी किया था। दस्तावेज में मुख्य रूप से किये गए वादों में भगवा पार्टी के सत्ता में फिर आने पर राज्य के लोगों को मुफ्त में कोविड का टीका लगाया जाना भी शामिल है।
इस वादे को लेकर विपक्षी दलों ने भाजपा की आलोचना की थी और चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया था कि सत्ताधारी दल महामारी का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिये कर रहा है। भाजपा की वरिष्ठ नेता सीतारमण ने यहां संवाददाताओं से कहा, “यह घोषणा-पत्र में किया गया ऐलान है।
एक दल इस बात की घोषणा कर सकता है कि वह सत्ता में आने पर क्या करना चाहता है। बिल्कुल वही घोषणा की गई है। स्वास्थ्य राज्य का विषय है। यह पूरी तरह सही है।” उन्होंने कहा कि हर दल अपने घोषणा-पत्र में यह बताता है कि सत्ता में आने पर वह क्या करना चाहता है। बिहार विधानसभा के लिये चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहले चरण के लिये मतदान 28 अक्टूबर को होना है।
Tags : ,Nirmala Sitharaman,announcement,Election,Bihar,Corona,Finance Minister,party,BJP,Kovid,opposition parties
facebook twitter instagram