+

किसानों को यूरिया एवं डीएपी अविलंब उपलब्ध कराए बिहार सरकार - एनसीपी

बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के द्वारा आज किसानों की कई मांगो को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ मुँह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया
किसानों को यूरिया एवं डीएपी अविलंब उपलब्ध कराए बिहार सरकार - एनसीपी
बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के द्वारा आज किसानों की कई मांगो को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ मुँह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व एनसीपी के प्रदेश संयोजक श्री राणा रणवीर सिंह ने किया इस अवसर पर श्री राणा ने कहा कि बिहार के किसानों को रबी फसल की बोआई के समय यूरिया एवं डीएपी के लिए दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही है जिसके कारण रबी फसलों की उपज पर इसका सीधा असर पड़ता दिख रहा है। किसान एक तरफ यूरिया के लिए दस दस घंटे लाईन में लगातार खड़े होकर शाम को निराश होकर वापस लौट रहे हैं वही दूसरी तरफ यूरिया की जमाखोरी करने वाले मस्ती से कालाबाज़ारी के माध्यम से यूरिया नेपाल में धरल्ले से बेचकर अपनी तिजोरियों को भर रहे हैं। उन्होंने बिहार सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि किसानों को अविलंब यूरिया की आपूर्ति नहीं कि गई तो एनसीपी सम्पूर्ण बिहार में किसानों को साथ लेकर सरकार के खिलाफ एक जबरदस्त आंदोलन करेगी। 

श्री राणा ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार के बंद पड़े बरौनी खाद कारखाना  को चालू करने के अपने वादे पूरे नहीं कर यह साबित कर दिया कि केन्द्र सरकार किसान विरोधी है दूसरी तरफ यूरिया आयात करने वाली फर्जी कंपनियों को हज़ारों करोड़ रुपए सब्सिडी के तौर हर साल लुटाया जा रहा है। श्री राणा ने आगे बताया कि खेती बाड़ी में काम आने वाला यूरिया को डिटर्जेंट बनाने वाली कंपनियों एवं टेक्सटाइल कंपनियों को बेचा जा रहा है जिसके कारण किसानों तक यूरिया नहीं पहुंच रही है।एनसीपी ने बिहार के किसानों का धान एमएसपी पर नहीं खरीदने पर बिहार सरकार को खूब खड़ी खोटी नारे लगाते हुए सुनाई।

 पार्टी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अनेक नेता मौजूद थे जिसमें प्रमुख हैं - प्रो0 परवेज़ आलम , शकील अहमद ,  विनोधर ओझा , बिशेश्वर पाण्डे , राजेश कुमार सिंह राजू , तमन्ना खान , जितेन्द्र सिंह , संजय ओझा अधिवक्ता , अतुल कुमार सिंह अधिवक्ता , पूजा सिंह , धर्मेंद्र सिंह , पी एन राय , सतीश कुमार झा , इरफानुलहक़ ,अनिल कुमार सिंह , शबनम शहीदी , जैनेन्द्र कुमार , अरविंद कुमार अधिवक्ता ,सुरेंद्र पाण्डे , संजय कुमार , अजित सिंह , राकेश रंजन , आदि।
facebook twitter instagram