+

बिहार के वैशाली में JAP सुप्रीमो पप्पू यादव ने लगाई पंचायत, जानिए क्या है पूरा मामला?

जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष पप्पू यादव मंगलवार को वैशाली में दबंगो द्वारा जिंदा जलाई गई लड़की के परिजनों से मुलाकात की।
बिहार के वैशाली में JAP सुप्रीमो पप्पू यादव ने लगाई पंचायत, जानिए क्या है पूरा मामला?
जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष पप्पू यादव मंगलवार को वैशाली में दबंगो द्वारा जिंदा जलाई गई लड़की के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाने वाले पप्पू यादव ने पीड़िता के गांव में पंचायत लगाई जिसमें उन्होंने पीड़ित और आरोपी दोनों पक्षों के लोगों की बात सुनी।
दरअसल, बिहार के वैशाली में 30 अक्टूबर को छेड़खानी का विरोध करने पर 20 वर्षीय लड़की को गांव के ही दबंगों ने जिंदा जला दिया था। गंभीर अवस्था में उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन 15 दिनों के बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। पीड़िता की मौत से मामले ने तूल पकड़ा और देखते ही देखते सियासत शुरू हो गई। 
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जब पीड़ित परिवार से मिलने के बाद पप्पू यादव अपने काफिले के साथ वापस लौटने लगे तो आरोपियों के परिवार ने उन्हें रोक लिया और आरोपियों के निर्दोष होने की गुहार लगापर पप्पू यादव से लिपट कर रोने लगे।
पीड़ित और आरोपियों से मुलाकात के बाद पप्पू यादव ने गांव में दोनों पक्षों के लिए पंचायत लगा दी। सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच पप्पू यादव दोनों पक्षों की बात सुनते दिखे। इस संबंध में जब पप्पू यादव से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने दोनों पक्षों की बात सुनी है। क्योंकि मैं यहां आया हूं तो न्याय मिलेगा ही मिलेगा ये आप लिख लीजिए। हर बात के लिए सरकार और प्रशासन दोषी नहीं होती, कभी-कभी समाज भी दोषी होता है।
facebook twitter instagram