बिहार: 'हाई वोल्टेज ड्रामा' के बाद लालू की बहू को मिली घर में 'एन्ट्री'

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने आखिरकार देर रात अपनी बड़ी बहू ऐश्वर्या राय के लिए अपने घर का दरवाजा खोल दिया। 'हाई वोल्टेज ड्रामा' के बाद बहू ऐश्वर्या अपने ससुराल में प्रवेश कर सकी। 

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद की बहू और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय अपनी सास राबड़ी देवी पर घर से निकालने का आरोप लगाते हुए रविवार को दोपहर के बाद राबड़ी देवी के आवास 10, सर्कुलर रोड के सामने धरना पर बैठ गईं। उनके साथ उनके पिता और राजद विधायक चंद्रिका राय और उनकी मां पूर्णिमा राय भी साथ थी। 

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि देर रात करीब एक बजे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद ऐश्वर्या को घर में प्रवेश मिला। उल्लेखनीय है कि ऐश्वर्या राय ने सास राबड़ी देवी पर ससुराल से निकालने का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने घर का गेट खुलवाने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद वे घर के बाहर धरना पर बैठ गईं। इस दौरान चंद्रिका राय ने पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय से मिलकर पूरे घटना की जानकारी दी। 

रात को करीब एक बजे पुलिस के हस्तक्षेप के बाद राबड़ी का दरवाजा ऐश्वर्या के लिए खोला गया तब जाकर वह अंदर जा सकीं। इसके बाद पिता चंद्रिका राय अपने परिवार के साथ वापस लौटे। लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय ने कहा कि पहले तो प्रयास करेंगे कि उनकी बेटी का हक मिले। उन्होंने कहा कि बातचीत से मामला सलटाने की कोशिश की जा रही है। 

तेज प्रताप ने छह महीने पहले तलाक की अर्जी दायर की है, इसके बावजूद ऐश्वर्या इसी आवास में रह रही थीं। ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि सास राबड़ी अपनी बेटी मीसा भारती के कहने पर उन्हें तीन महीने से न तो खाना दे रही हैं और न ही परिवार के रसोईघर में प्रवेश करने की अनुमति दे रही हैं। तीन महीने उन्होंने अपने माता-पिता का भेजा हुआ खाना खाकर गुजारे हैं। 

बहू ने सास और ननद मीसा भारती (राजद की राज्यसभा सदस्य) पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "मीसा मेरे साथ अक्सर दुर्व्यवहार करती हैं, परेशान करती हैं और उत्पीड़ित करती हैं। बीती रात (शनिवार)  उन्होंने फिर मुझे उत्पीड़ित किया और राबड़ी देवी के सामने धक्के देकर घर से निकाल दिया।" 

उन्होंने पति तेज प्रताप के साथ उनके तनावपूर्ण संबंध के लिए भी मीसा को जिम्मेदार ठहराया और कहा, "मीसा नहीं चाहतीं कि पति के साथ मेरा संबंध सुधरे।" ऐश्वर्या और तेज प्रताप का विवाह मई, 2018 में हुआ था। तलाक की अर्जी इस समय अदालत में विचाराधीन है। 

इधर, मीसा ने ऐश्वर्या के सभी आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा, "मैं भी एक मां हूं। मैं कभी नहीं चाहती कि तेजप्रताप का घर टूटे। मेरे ऊपर लगाए गए सभी आरोप गलत हैं।" ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय ने कहा कि वह ऐसे परिवार में अपनी बेटी का विवाह कर शर्मिदा हैं। 


चुनौतियों से निपटने के लिए भारतीय वायुसेना पूरी तरह तैयार : एयरफोर्स चीफ भदौरिया


Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,Punjab Kesari,बिप्लब कुमार देब,Bipel Kumar Deb,त्रिपुरा मुख्यमंत्री,Chief Minister of Tripura ,Rabri Devi,Aishwarya Rai,Bihar,daughter-in-law,Lalu,house