For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘अच्छा काम हो रहा है’, सरकारी स्कूल में छुट्टी कटौती पर बोले नीतीश कुमार

01:45 PM Sep 02, 2023 IST
‘अच्छा काम हो रहा है’  सरकारी स्कूल में छुट्टी कटौती पर बोले नीतीश कुमार
बिहार में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने जहां सरकारी स्कूल में पर्व त्योहार की छुट्टियों पर मोर्चा खोल दिया है, वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने साफ कह दिया है कि अच्छा काम हो रहा है। उन्होंने इसे लेकर उपजे विवाद को भी नकारते हुए सवाल किया कि विवाद कहां है।
Advertisement
पटना में शनिवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान जब मुख्यमंत्री से छुट्टी कटौती को लेकर उपजे विवाद के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि कोई विवाद नहीं है, सब झूठ बोलते रहते हैं। उन्होंने अपने अंदाज में कहा, अरे भाई सब कोई पढ़ना चाहता है, इसमें कहां कोई बुराई है। हम लोग यही न चाहते हैं जी कि सब कोई पढ़े। तो इसी को लेकर न ये सब चीज़ हो रहा है। इसमें कहां कोई गलत बात है।
उन्होंने आगे कहा कि अधिकारी और विभाग समझते हैं तो फैसला लेते है। इसमें क्या गलत है। हमको आश्चर्य होता है कि इसमें कोई विवाद होता है। हम तो चाहते हैं कि पढ़ाई समय पर होती रहे। उन्होंने आगे यह भी कहा कि किसी को कोई शिकायत है तो उनसे मिल सकता है। उल्लेखनीय है कि बिहार के रक्षाबंधन सहित कई हिंदुओं के पर्व त्योहार की छुट्टियों में कटौती की गई है। शिक्षक संघ, शिक्षक और बीजेपी इस छुट्टी कटौती का विरोध कर रहे हैं।
Advertisement
मुख्यमंत्री ने ‘ वन नेशन, वन इलेक्शन’ पर साफ कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इस पर बात तो हाउस में होगा। वे लोग जब प्रस्‍ताव लेकर आएंगे तो उसी समय सब कुछ होगा। उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें पहले से ही संदेह है कि लोकसभा चुनाव समय से पहले होगा। उन्होंने जनगणना नहीं कराने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जो करना है वह हो नहीं रहा है, जो चीज नहीं करना है वह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल घबराहट में हैं।
Author Image

Prateek Mishra

View all posts

Advertisement
×