For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

उदयनिधि के बयान पर विपक्षी गठबंधन INDIA पर चिराग ने साधा निशाना

06:12 PM Sep 04, 2023 IST
उदयनिधि के बयान पर विपक्षी गठबंधन india पर चिराग ने साधा निशाना
उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान के बाद विपक्षी दल लगातार हमलावर है।  भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमितशाह तक ने उदयनिधि के बयान पर हमला बोला है।  एनडीए सहयोगी दल के नेता और लोक जनशक्ति पार्टी  (रामविलास) के अध्यक्ष  सांसद ने कहा की मुंबई में इंडिया ब्लॉक की तीसरी बैठक के बाद सनातन धर्म का विरोध करने का फैसला लिया गया है।
Advertisement
बाहर जाकर सनातन धर्म का विरोध
तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन का बयान कि ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ मुंबई में इंडिया ब्लॉक की तीसरी बैठक के एक दिन बाद आया।चिराग पासवान ने कहा, ”क्या मुंबई में हुई इंडिया अलायंस की बैठक में इस बात पर सहमति थी कि सनातन धर्म का विरोध करना है? क्या बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि हम बाहर जाकर सनातन धर्म का विरोध करेंगे? क्योंकि यह विभाजनकारी सोच एक बार फिर समाज में नफरत को बढ़ावा देती है।
Advertisement
फायदा उठाकर सनातन धर्म का विरोध 
पासवान ने कहा, “इंडिया एलायंस (तथाकथित घनमंडिया गठबंधन) के लोग इसका फायदा उठाकर सनातन धर्म का विरोध कर सकते हैं। अगर इंडिया एलायंस की मुंबई बैठक में इस तरह की सोच पैदा होती है तो यह बहुत खतरनाक है।”
लोकसभा सांसद चराग पासवान ने कहा, ”अगर विपक्षी दल इस तरह की सोच को बढ़ावा देते हैं तो यह तुष्टिकरण की राजनीति है और एक बड़े वर्ग की आस्था के साथ खिलवाड़ है इसलिए मैं फिर से कहना चाहता हूं कि अगर सनातन धर्म का विरोध किया गया है तो चर्चा हुई है” इसकी बैठक मुंबई में हो रही है तो निश्चित रूप से यह बहुत गंभीर मामला है और जिस तरह से इसे समर्थन मिल रहा है, कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे भी इसका समर्थन करते हैं तो ऐसा लगता है कि बैठक में ही इस पर कहीं न कहीं चर्चा हुई है।
राष्ट्रीय जनता दल अपना रुख स्पष्ट करें 
चिराग पासवान ने  कहा, “मैं चाहता हूं कि इंडिया ब्लॉक के लोग तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ वाली टिप्पणी पर अपना रुख साफ करें।” उन्होंने कहा, ”मैं राष्ट्रीय जनता दल के नेता से पूछना चाहता हूं कि क्या वह सहमत हैं और अपना रुख स्पष्ट करें… हमें बताएं कि हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जनता दल (यू) के अध्यक्ष का रुख क्या है।” अगर वह सहमत हैं तो यह भी बताएं… मुझे लगता है कि विपक्ष इस देश के एक अरब लोगों की आस्था का अपमान कर रहा है।’
क्या कहा था उदयनिधि ने 
चेन्नई में एक लेखक सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उदयनिधि स्टालिन ने कहा कि “सनातन धर्म का विचार सामाजिक न्याय के विचार के खिलाफ है और इसे खत्म किया जाना चाहिए।” उन्होंने सनातन धर्म और डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के बीच एक समानता भी बताई।
Author Image

Deepak Kumar

View all posts

राजनीतिक पत्रकारिता के साथ मनोरंजन और क्रिकेट में भी रूचि रखता हूँ। पत्रकारिता में परास्नातक के साथ एक वर्ष का रिपोर्टिंग और एंकरिंग में डिप्लोमा है। सड़क से लेकर स्टूडियो तक का सफर आसान ना था जिसमे मुझे विशेष शो लाने के लिए भी कहा गया। लेकिन अब तो मानो कैमरे और माइक मेरे दोस्त हो गए हो...और हा में लिखता भी हूँ

Advertisement
×