IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

जीतन राम मांझी ने कहा- 'पीएम बनने का सपना देख रहे नीतीश कुमार की न में हां छुपी हुई'

01:14 PM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
इंडिया गठबंधन से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की कोशिशों की अटकलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि एक कुमार के पीएम बनने की ख्वाहिश से इनकार करने में हां छुपी हुई है। बिहार के मंत्री और जेडीयू नेता श्रवण कुमार के हालिया बयान का जिक्र करते हुए जिसमें उन्होंने कहा है कि हिंदी हार्टलैंड में लोग चर्चा कर रहे हैं कि नीतीश कुमार प्रधान मंत्री पद के लिए योग्य उम्मीदवार हैं। मांझी ने कहा कि अगर श्रवण कुमार कुछ कह रहे हैं तो समझो नीतीश कुमार कह रहे हैं।
अगर महत्वाकांक्षी नहीं है तो इतना क्यों घूम रहे है
नीतीश कुमार को बेंगलुरु में स्पष्ट रास्ता दिखाया गया था। इसलिए, वह वापस आ गए थे। देखते हैं मुंबई में क्या होता है। नीतीश कुमार कहते हैं कि वह महत्वाकांक्षी नहीं हैं, ‘ना में हां है ये’। जहां तक बात है श्रवण कुमार चिंतित हैं, अगर वह कुछ कह रहे हैं, तो इसे नीतीश कुमार द्वारा कहा जा रहा मानें। अगर उन्हें पीएम बनने की इच्छा नहीं होती, तो वे इतना क्यों घूमते?।
नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री बनने वाली बात को किया खारिज
हालाँकि, खुद को पीएम बनने की चाहत से दूर रखने वाले नीतीश कुमार ने सोमवार को एक बार फिर प्रस्ताव मिलने पर इंडिया के राष्ट्रीय संयोजक की भूमिका स्वीकार करने की संभावना पर अपना रुख स्पष्ट किया। उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ भी नहीं बनना चाहता,  उन्होंने आगे कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है और वह सिर्फ आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों को एकजुट करना चाहते हैं। इंडिया गठबंधन के सदस्य 30-31 अगस्त को मुंबई में बैठक कर रहे हैं। बैठक के दौरान सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा शुरू करने के साथ ही गठबंधन के संयोजक के नाम पर संभावित फैसला लिया जा सकता है।
Advertisement
Next Article