India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नवादा : नीट पेपर लीक मामले में जांच के लिए बिहार के नवादा गई सीबीआई टीम पर हमला

10:24 PM Jun 23, 2024 IST
Advertisement

नवादा : पेपर लीक मामले में दिल्ली से बिहार पहुंची सीबीआई की टीम पर हमले की खबर सामने आई है। रजौली के कसियाडीह गांव के लोगों ने सीबीआई को नकली समझकर मारपीट शुरू कर दी और गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की।

Highlights
. नवादा में सीबीआई की एंट्री
. पेपर लीक मामले में जांच के लिए बिहार पहुंची
. बिहार के नवादा गई सीबीआई टीम पर हमला

नवादा में सीबीआई की एंट्री

पेपर लीक मामले में दिल्ली से बिहार के नवादा पहुंची सीबीआई की टीम पर हमले की खबर सामने आई है।सीबीआई की जांच टीम में स्थानीय पुलिस की महिला कॉन्स्टेबल समेत सीबीआई के चार अधिकारी शामिल थे। अधिकारियों के साथ मारपीट की सूचना रजौली पुलिस को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर राजेश कुमार पुलिसकर्मियों के साथ कसियाडीह गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

रिजल्ट धोखाधड़ी में नवादा पहुंची सीबीआई की टीम

नवादा के एसपी अंबरीश राहुल ने बताया कि, यूजीसी नेट पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम शनिवार को नवादा पहुंची थी। टीम के अधिकारियों ने जांच के दौरान दो मोबाइल फोन को जब्त किया। इस बीच ग्रामीणों ने टीम को नकली समझकर उनके साथ मारपीट की। इस मामले में महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

बता दें नीट पेपर लीक मामले की जांच में अब तक बिहार, गुजरात, महाराष्ट्र, झारखंड और उत्तर प्रदेश जैसे पांच राज्यों का कनेक्शन सामने आया है। इस मामले में बिहार की आर्थिक अपराध शाखा की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। केंद्र सरकार ने एनटीए के महानिदेशक सुबोध कुमार सिंह को पद से हटा दिया है। शिक्षा मंत्रालय ने इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी है। साथ ही परीक्षा में सुधार के लिए इसरो के पूर्व प्रमुख के. राधाकृष्णन की अध्यक्षता में सात सदस्यीय समिति का गठन भी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article