IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- कभी भी हो सकता है लोकसभा चुनाव

03:20 PM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि समय से पहले भी लोकसभा चुनाव हो सकता है। एक कार्यक्रम में नालंदा आए नीतीश कुमार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव कभी भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह कोई जरूरी नहीं है कि चुनाव समय पर हो, केंद्र वाले पहले भी करा सकते हैं। यह बात हम सात-आठ महीने से कह रहे हैं कि यह लोग पहले भी चुनाव कर सकते हैं, इसलिए विपक्ष को एकजुट होना चाहिए। उन्होंने एक बार फिर कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। हमारा मकसद है कि सब लोग एकजुट हों।

विपक्षी दलों के गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक में नए दलों के शामिल होने के संबंध में नीतीश कुमार ने कहा कि अभी कुछ नहीं कहेंगे। जब लोग आवेंगे तो सबकुछ पता चल जाएगा। बिहार में जातीय गणना को लेकर केंद्र सरकार के सर्वोच्च न्यायालय में दिए हलफनामा के संबंध में पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि जनगणना कराने का अधिकार केंद्र को है, हम लोग तो यहां जाति आधारित गणना करा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि करीब-करीब काम पूरा हो गया है। हमलोग बराबर यह मांग कर रहे थे, सभी दल के लोग जाकर मिले भी थे, जब केंद्र ने नहीं किया तब हमने बिहार में शुरू करवाया। उन्होंने आगे कहा कि यह अच्छा काम हो रहा है, अब कोई इसको रोक रहा हो तो हम लोग क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि जाति गणना के साथ-साथ लोगों की आर्थिक स्थिति का भी जाना जा रहा है, हर जाति के विकास के लिए योजना बनाने में मदद मिलेगी। यह सबके हित में है।
Advertisement
Next Article