For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिहार में जमीन पर कांग्रेस कहीं नहीं दिखती - प्रशांत किशोर

03:44 PM Aug 26, 2023 IST
बिहार में जमीन पर कांग्रेस कहीं नहीं दिखती   प्रशांत किशोर
प्रशांत किशोर एक ऐसे शख्स हैं जो राजनीतिक पार्टियों को चुनाव जिताने में मदद करते हैं। वह पूरे राज्य में घूम रहे हैं और लोगों से बात कर उनकी समस्याओं और जरूरतों को समझ रहे हैं। बिहार की राजनीति में अपनी पहचान बनाने में जुटे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर प्रदेश में जन सुराज पदयात्रा कर रहे हैं। इस दौरान मुजफ्फरपुर पहुंचे प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे जमीन पर न कहीं कांग्रेस दिखी न कांग्रेस का झंडा दिखा, न ही कोई कार्यकर्ता और न कार्यक्रम दिखा। मुजफ्फरपुर में जब पत्रकारों ने छात्र नेता रहे कन्हैया कुमार को कांग्रेस में नई जिम्मेदारी देने के संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि अब किसको कौन सी जिम्मेदारी कौन सा दल दे रहा है, ये तो दलों की अपनी समझ है।
Advertisement
इसी राज्य में पदयात्रा कर रहा हूं
उन्होंने कहा कि राजद की जिम्मेदारी तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह पर है। अब ये पद उन्हें क्यों दिए ये तो राजद वाले बता सकते हैं। कांग्रेस वाले बता सकते हैं कि वह बिहार में क्या करना चाहती है? उन्होंने आगे कहा कि जहां तक मेरा सवाल है तो मैं बिहार में हूं और इसी राज्य में पदयात्रा कर रहा हूं। जहां तक कांग्रेस का सवाल है, हमको बिहार में कांग्रेस कहीं गांव-देहात में नहीं दिखी।
Advertisement
जिसमें कन्हैया कुमार भी शामिल हैं
उन्होंने कहा कि मैं पिछले 11 महीने से पदयात्रा कर रहा हूं। मुझे न कहीं कांग्रेस दिखी, न कांग्रेस का झंडा दिखा, न ही कोई कार्यकर्ता दिखा, न ही कोई कार्यक्रम दिखा। उन्होंने यह जरूर कहा कि इसके बावजूद कांग्रेस बहुत बड़ी पार्टी है अगर बिहार में कोई प्रयास कर रही है तो अच्छा है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कांग्रेस वर्किंग कमिटी में बिहार के तीन नामों को शामिल किया है, जिसमें कन्हैया कुमार भी शामिल हैं।

Alok Kumar Mishra

View all posts

Advertisement
×