IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार में नक्सलियों की साजिश नाकाम, 13800 डेटोनेटर... गोला-बारूद बरामद

01:29 PM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
बिहार के गया जिले के जंगली क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दिया। तलाशी अभियान के तहत सुरक्षाबलों ने 13,800 डेटोनेटर, हथियार, गोला बारूद, आईईडी बरामद की है। बताया जाता है कि नक्सली संगठन सुरक्षा बलों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के फिराक में थे। सूचना के आधार पर गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) के नेतृत्व में सीआरपीएफ, एसटीएफ और जिला पुलिस को मिलाकर विशेष टीम का गठन किया।
गठित सुरक्षा बलों की विशेष टीम ने लुटुआ के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। लुटुआ थाना के पंडरा के पहाड़ी और जंगली क्षेत्र में अभियान चलाया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान एक स्थान पर छुपाकर रखे गए एक राइफल, 100 कारतूस को बरामद किया। सुरक्षा बलों ने इनपुट के आधार पर कार्रवाई जारी रखी और पंडरा पहाड़ी के ही दूसरे छोर पर तलाशी अभियान चलाया।
इस दौरान तीन शक्तिशाली आईईडी भी मिले, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने पांच प्लास्टिक की बोरी में रखे विस्फोटक और पिट्ठू बैग बरामद किया। प्लास्टिक के बोरी से 13,800 विस्फोटक (डेटोनेटर) मिले, जो 46 पॉकेट में थे। इसके अलावा मौके से कोर्डेक्स तार (चार बंडल), नक्सलियों की काली वर्दी, गोला बारूद की थैली भी बरामद किया गया, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के ठिकाने से दो बेसिक फोन और दो वाॅकी-टाॅकी सेट भी जब्त किए हैं।
Advertisement
Next Article