For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिहार में पैर रखने का ठिकाना नहीं, देश स्तर पर क्या करेंगे... नीतीश पर प्रशांत किशोर का तंज

07:32 PM Aug 29, 2023 IST
बिहार में पैर रखने का ठिकाना नहीं  देश स्तर पर क्या करेंगे    नीतीश पर प्रशांत किशोर का तंज
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को INDIA गठबंधन के संयोजक बनाए जाने पर कहा कि बिहार में पैर रखने का ठिकाना नहीं, देश स्तर पर क्या करेंगे। प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार के विपक्षी एकता बनाने वाले प्रयास पर साफतौर पर कहा कि उनकी अपनी हालत इतनी खराब है, जो अपने राज्य में अपना पैर रखने का ठिकाना नहीं है, तो आप देश के स्तर पर भला क्या करेंगे।
Advertisement
उन्होंने कहा कि विपक्ष में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस है, उसके बाद तृणमूल कांग्रेस, उसके बाद डीएमके है, जो पूरे-पूरे राज्य जीतकर बैठे हैं, उनके पास 20-20, 25-25 एमपी हैं। वे अपने राज्यों में जीतने का दावा कर सकते हैं। नीतीश कुमार के पास कुछ है ही नहीं, न दल बचा है, न इमेज बचा है, तो इन्हें किस आधार पर संयोजक बना दिया जाए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल में कौन नीतीश कुमार की चर्चा कर रहा है।
राजद को भी घेरा 
Advertisement
प्रशांत किशोर ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस दिन महागठबंधन की सरकार बिहार में बनी, उसी दिन मैंने कहा था कि बिहार का महागठबंधन बिहार की घटना है, इसका राष्ट्रीय राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने सवाल उठाया कि राजद के पास एक भी एमपी नहीं है, अब वे बताएंगे कि कौन देश चलाएगा। नीतीश के पास 42 विधायक व 16 एमपी हैं, इस बार वो कितनी सीटें लाएंगे, ये सबको मालूम है। जब आपकी अपनी ताकत नहीं है, आपके अपने 10 एमपी नहीं हैं, तो आप देश की राजनीति में भला क्या भूमिका अदा कर सकते हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि NDA और  INDIA को मिलाकर 26-27 दल दोनों तरफ बैठते हैं, इसमें दो तिहाई दल ऐसे हैं जिसके एक भी एमपी नहीं है।
Author Image

Prateek Mishra

View all posts

Advertisement
×