For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट से मिली लालू यादव को बड़ी राहत, अक्टूबर में होगी अगली सुनवाई

03:43 PM Aug 25, 2023 IST
सुप्रीम कोर्ट से मिली लालू यादव को बड़ी राहत  अक्टूबर में होगी अगली सुनवाई
साल 2024 का लोकसभा चुनाव चरम पर है। अब इन चुनाव के ज्यादा दिन नहीं रहे जिस कारण सत्ता पक्ष सरकार से लेकर विपक्षी दल लगातार अपनी कोशिश जारी रख रही है। चुनावी रणनीति बनाने से लेकर चुनावी सलाह देने तक राजद के सुप्रीमो लालू यादव का बड़ा नाम शामिल है। इंडिया गठबंधन के निर्माण में लालू यादव प्रसाद ने मुख्य भूमिका निभाने के साथ-साथ कई राजनीतिक रणनीतियां को बनाने में भी साथ दिया है। जहां आज सुप्रीम कोर्ट में आज लालू यादव के चारा घोटाला केस में सुनवाई हुई जिसके बाद लालू यादव की सज़ा पर भी रोक लगाईं गयी।
Advertisement
लालू यादव को मिली बड़ी राहत 
लालू यादव को झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिली थी फिलहाल उनके खराब स्वास्थ्य के कारण वो जेल से बाहर है।वही 22 अप्रैल 2022 के दिन लाल यादव को झारखंड के उच्च न्यायालय से चारा घोटाला मामले में जमानत दी गई थी। लालू यादव की फिलहाल तबीयत खराब होने के कारण बेल पर उन्हें जेल से बाहर रखा गया है, बता दें की बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद प्रसाद को सुप्रीम कोर्ट ने आज 25 अगस्त के दिन इस मामले में लालू यादव को बड़ी राहत दी, जहां अब जमानत रद्द की सुनवाई  अक्टूबर के महीने में होगी।
Advertisement
लालू यादव की तबियत बिगड़ी तो हुए जेल से बाहर
2024 के चुनाव के लिए लालू यादव काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं । वह विपक्षी गठबंधन के बैठक में भी नजर आते हैं। दरअसल डोरंडा कोषागार से 139 करोड रुपए से अधिक के गबन से जुड़े पांचवें घोटाले के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को 5 साल की सजा सुनाई गई थी उनके ऊपर 60 लख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें बल पर जेल से बाहर किया गया।
Author Image

Nikita MIshra

View all posts

Advertisement
×