India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हॉस्टल में 7 साल के छात्र का शव मिलने से मचा हड़कंप, 'शिकायत के बाद केस दर्ज'

01:31 PM Mar 26, 2023 IST
Advertisement
सहरसा के एक आवासीय विद्यालय में पढ़ने वाले 7 साल के छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। छात्र का शव हॉस्टल में उसके बेड पर मिला है। आरोप है कि छात्र अपना होमवर्क नहीं कर पा रहा था, इसकी वजह से स्कूल मालिक ने उसकी खूब पिटाई की थी। वहीं छात्र की मौत के बाद स्कूल मालिक ने परिजनों को सूचित किया और शव अस्पताल पहुंचाकर फरार हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।
स्कूल मालिक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज
इस संबंध में पुलिस ने बच्चे के पिता की शिकायत पर स्कूल मालिक के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक यह घटना बुधवार रात की है। गुरुवार की सुबह इसकी जानकारी बच्चे के पिता और पुलिस को हुई। इसके बाद से ही आरोपी स्कूल मालिक फिलहाल फरार है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मृत छात्र आदित्य यादव इस स्कूल में एलकेजी का छात्र था। उसके पिता ने अपने बयान में बताया कि आदित्य होली में घर आया था और त्यौहार के बाद 14 मार्च को उन्होंने वापस उसे हॉस्टल पहुंचा दिया था।
सुजीत कुमार ने फोन कर उसे बेहोश होने की जानकारी दी
उन्होंने बताया कि गुरुवार को उन्हें स्कूल मालिक सुजीत कुमार ने फोन कर उसे बेहोश की जानकारी दी, लेकिन जब यहां पहुंचे तो उन्हें बेटे का शव मिला। उधर, आदित्य के सहपाठी छात्रों ने बताया कि वह होमवर्क नहीं कर पा रहा था। इसके लिए रोज उसकी पिटाई हो रही थी। खुद सुजीत कुमार ही एक पाठ याद नहीं करने पर दो दिन से लगातार उसकी पिटाई कर रहे थे। बुधवार को भी उसकी पिटाई हुई और क्लास से आने के बाद वह अपने बिस्तर पर सो गया था, लेकिन सुबह बिस्तर पर उसका शव मिला।
मौत के कारणों की जांच के लिए शव का पोस्टमार्टम 
छात्रों ने बताया कि इसकी जानकारी तत्काल स्कूल मालिक को दी गई, लेकिन वह खुद आने के बजाय आदित्य के शव को अस्पताल भेजवा दिया। वहीं परिजनों को सूचना दी कि वह बेहोश हो गया है। पुलिस ने बताया कि शव का पंचनामा कराया गया है। छात्र के शरीर पर कोई चोट के निशान नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में मौत के कारणों की जांच के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चलेगा कि मौत कैसे हुई। इसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 छात्र के पिता की शिकायत पर केस दर्ज 
फिलहाल छात्र के पिता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। उधर, एक अन्य छात्र ने बताया कि पिटाई की वजह से आदित्य के शरीर में सूजन आ गई थी। वह ठीक से सो भी नहीं पा रहा था। आशंका है कि उसे अंदरुनी चोटें आई, जिसकी वजह से मौत हुई है। उधर, आरोपी स्कूल मालिक ने टेलीफोन पर मीडिया से बात की। कहा कि आदित्य बिस्तर से नहीं उठा तो उसे अस्पताल पहुंचाया था, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित किया है।
 
Advertisement
Next Article