India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार की राजनीति में मची हलचल , शाह के आवास पर हुई बैठक के बाद बोले - सम्राट चौधरी, लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई चर्चा

12:39 AM Jan 26, 2024 IST
Advertisement

बिहार की राजनीति में मची हलचल और नीतीश कुमार के फिर से पाला बदल कर भाजपा के साथ जाने के कयासों के बीच फिलहाल भगवा पार्टी सार्वजनिक रूप से अपने पत्ते खोलने को तैयार नहीं है।
राजनीतिक घमासान के बीच भाजपा आलाकमान ने बिहार भाजपा के नेताओं को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया
पटना में मचे राजनीतिक घमासान के बीच भाजपा आलाकमान ने बिहार भाजपा के नेताओं को बैठक के लिए दिल्ली बुलाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर यह उच्चस्तरीय बैठक हुई। शाह के आवास पर हुई इस बैठक में अमित शाह और जेपी नड्डा ने बिहार भाजपा के नेताओं के साथ लगभग पौने दो घंटे तक विचार मंथन किया।
लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक
बैठक में भाजपा के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े, बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार के प्रदेश संगठन महासचिव भीखूभाई दलसानिया, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के साथ-साथ कुछ अन्य नेता भी शामिल रहे। लेकिन बैठक के बाद बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार की वापसी को लेकर पत्रकारों द्वारा लगातार पूछे गए सवालों को टालते हुए सिर्फ इतना कहा कि लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यह बैठक हुई है।
तैयारियों को लेकर बैठक में हुई चर्चा
उन्होंने कहा कि 2024 का लोक सभा चुनाव कैसे लड़ेंगे, इसकी तैयारियों को लेकर बैठक में चर्चा हुई। इससे पहले दिल्ली पहुंचने पर नीतीश कुमार के फिर से साथ आने पर उनका स्वागत करने को लेकर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था, पहले बैठक तो होने दीजिए।
बिहार भाजपा के प्रभारी विनोद तावड़े के घर पर पहुंच कर भी की थी बैठक
जाहिर सी बात है कि भाजपा इस मसले पर फिलहाल अपने पत्ते खोलना नहीं चाहती है। शाह के आवास से पहले सम्राट चौधरी, भीखूभाई दलसानिया, सुशील कुमार मोदी और रेणु देवी ने बिहार भाजपा के प्रभारी विनोद तावड़े के घर पर पहुंच कर भी बैठक की थी।
शाह के आवास पर हुई इस उच्चस्तरीय बैठक
बताया जा रहा कि शाह के आवास पर हुई इस उच्चस्तरीय बैठक में नीतीश कुमार के एनडीए गठबंधन में वापसी के विभिन्न फ़ॉर्मूले पर विचार किया गया। सूत्रों की माने तो बैठक में पार्टी आलाकमान की तरफ से बिहार प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी नेताओं को नीतीश कुमार के मसले पर कोई विवादित बयान नहीं देने की हिदायत भी दी गई है। बिहार में राजनीतिक बदलाव की आहट के बीच तमाम परिस्थितियों और विकल्पों पर भी विचार किया गया। बिहार भाजपा नेताओं के साथ बैठक के समाप्त हो जाने के बाद शाह और नड्डा ने अलग से भी बैठक की।
सम्राट चौधरी और नीतीश कुमार के करीबी जेडीयू नेता के.सी. त्यागी के बीच पटना एयरपोर्ट पर भी हुई बातचीत
उल्लेखनीय है कि, इससे पहले सम्राट चौधरी और नीतीश कुमार के करीबी जेडीयू नेता के.सी. त्यागी के बीच पटना एयरपोर्ट पर बातचीत भी हुई है। दोनों नेता एक ही फ्लाइट से दिल्ली आए हैं। हालांकि दिल्ली पहुंचने के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने एक बार फिर से अपने पुराने दावे को दोहराते हुए कहा कि इंडिया गठबंधन सलामत है और जेडीयू इसका हिस्सा है। एनडीए में फिर से जाने के सवाल पर त्यागी ने यह भी कहा कि अभी ऐसा कुछ भी नहीं है। जाहिर है कि भाजपा और जेडीयू दोनों में से कोई भी पार्टी फिलहाल सार्वजनिक रूप से अपने पत्ते खोलने को तैयार नहीं है।
पीएम मोदी ने शाह और नड्डा के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर की थी बड़ी बैठक
बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार रात को अमित शाह और जे.पी. नड्डा के साथ लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बड़ी बैठक की थी। सूत्रों की माने तो तीनों नेताओं की इस उच्चस्तरीय बैठक में भी बिहार के राजनीतिक हालात और नीतीश कुमार के स्टैंड को लेकर चर्चा हुई थी। शाह के आवास पर हुई बैठक के बाद अब अगले 48 घंटे बिहार की राजनीति के लिए काफी अहम माने जा रहे हैं।

Advertisement
Next Article