India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आंगनवाड़ी प्रदर्शनकारियों ने बिहार विधानसभा का किया घेरा

12:51 PM Nov 09, 2023 IST
Advertisement
बिहार पुलिस ने गुरुवार को आंगनवाड़ी प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए फिर से लाठीचार्ज किया और पानी की बौछार की। राज्य में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन का यह दूसरा दिन है, इससे पहले 7 नवंबर को आंगनवाड़ी प्रदर्शनकारियों ने मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर विधानसभा का घेराव किया था।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का नीतीश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

बिहार पुलिस ने आंदोलनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें कीं, इस अफरा-तफरी में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बेहोश हो गई क्योंकि पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज और पानी की बौछारें जारी रखीं। प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मानदेय बढ़ोतरी की मांग की। 5000 रुपये पर कौन जीवित रह सकता है?" जब हम अपना अधिकार मांगते हैं तो हमारे साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है। जब तक हमें सरकारी कर्मचारी की तरह वेतन नहीं मिलता, हम विरोध करना बंद नहीं करेंगे।

भाजपा ने बिहार पुलिस की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन के इस्तेमाल और जाति आधारित जनगणना रिपोर्ट को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ विधानसभा के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपने मानदेय में वृद्धि और सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने की मांग कर रही हैं। कर्मियों ने कहा कि राज्य सरकार से उनकी पांच मांगें हैं, जिनमें सरकारी कर्मचारी का दर्जा और मानदेय में बढ़ोतरी सर्वोच्च प्राथमिकता है, आंगनबाडी सेविकाओं ने दावा किया, सुप्रीम कोर्ट ने भी सेविकाओं को ग्रेच्युटी का लाभ देने का निर्देश दिया था, लेकिन बिहार सरकार इस पर विचार नहीं कर रही है।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article