India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar में कक्षा 8 तक के स्कूल 19 जून तक रहेंगे बंद, भीषण गर्मी की वजह से लिया गया फैसला

08:07 PM Jun 17, 2024 IST
Advertisement

Bihar: बिहार में भीषण गर्मी और लू चल रही है। जिसके कारण पटना के जिलाधिकारी ने कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 19 जून तक बंद करने का आदेश दिया है।

Highlights

Bihar में कक्षा 8 तक के स्कूल 19 जून रहेंगे बंद

बिहार(Bihar) में आजकल भीषण गर्मी और लू चल रही है। जैसे आसमान से आग बरस रहे हैं। कई लोग इसके वजह से बीमार पद रहे है। पटना समेत कई जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट जारी किया गया है। पटना और गया में भीषण गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन 8 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

Bihar में 8 और 19 जून तक उष्ण लहर की स्थिति की संभावना

बिहार(Bihar) में भीषण गर्मी को लेकर पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 18 और 19 जून तक उष्ण लहर की स्थिति बने रहने की सूचना मिली है। जिससे बच्चो को काफी परेशानी हो सकती है इसलिए 19 जून तक सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। हालांकि, इस अवधि में विद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी विद्यालय में उपस्थित रहकर अपने कार्यों का सम्पादन करेंगे। साथ ही ऑनलाइन माध्यम से कक्षाओं के संचालन की छूट होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article