India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार और बिहारी अस्मिता का अपमान नहीं सहेंगे : मंगल पांडेय

08:11 PM Dec 24, 2023 IST
Advertisement

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने डीएमके सांसद दयानिधि के बयान की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि बिहार - यूपी में रहने वाले हिंदी भाषी लोगों को लेकर तमिलनाडु की सत्ताधारी डीएमके ने फिर विवादित टिप्पणी की है। डीएमके सांसद दयानिधि मारन का कहना है कि यूपी - बिहार के लोग तमिलनाडु आते हैं और सड़कें और शौचालय साफ करते हैं।

हिंदी भाषी लोगों को भी अपमानित करने का दौर जारी

उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें वे तमिल भाषा में बिहार और यूपी के हिंदी भाषी लोगों को लेकर यह अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। इस मामले पर बिहार के सीएम श्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव एवं कांग्रेस सांसद श्री राहुल गांधी को जवाब देना चाहिए। उनके इंडिया गठबंधन के नेता लगातार एक ओर जहां सनातन धर्म पर हमला कर रहे हैं। वहीं हिंदी भाषी लोगों को भी अपमानित करने का दौर जारी है।

गठबंधन के सहयोगी की राय से सहमत

पांडेय ने कहा कि क्या राजद, जदयू एवं कांग्रेस के नेता हिंदी भाषी लोगों पर अपने गठबंधन के सहयोगी की राय से सहमत हैं? उन्हें ये बात स्पष्ट करना चाहिए। उन्हें ये भी स्पष्ट करना चाहिए कि डीएमके और इंडिया गठबंधन को हिंदी भाषी बिहार व यूपी के भाइयों और बहनों से इतनी नफरत क्यों है। श्री लालू प्रसाद व सीएम श्री नीतीश की पहल पर बने इंडिया गठबंधन में डीएमके भी प्रमुखता से शामिल है। इंडिया गठबंधन लगातार विवादित बयान से नफरत की दुकान को हवा दे रही है। श्री लालू प्रसाद जी को सामने आकर ऐसे बयानों के संदर्भ में अपनी राय स्पष्ट करनी चाहिए।

Advertisement
Next Article