India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार : आरजेडी को बड़ा झटका, श्याम रजक ने पार्टी से दिया इस्तीफा

03:45 PM Aug 22, 2024 IST
Advertisement

बिहार : बिहार की सियासत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व मंत्री और आरजेडी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चिट्ठी लिखकर अपना इस्तीफा भेजा है। इस खत में श्याम रजक ने अपना दर्द भी बयां किया है और पार्टी छोड़ने का कारण भी बताया है।

Highlight : 

श्याम रजक ने पार्टी के महासचिव पद से दिया इस्तीफा

उन्होंने अपने इस्तीफे में शायराना अंदाज में लिखा, मैं शतरंज का शौकीन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया। आप मोहरे चल रहे थे, मैं रिश्तेदारी निभा रहा था। श्याम रजक ने इस्तीफा देने की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए दी। उन्होंने एक्स पोस्ट में लिखा, 'आज राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव एवं दल के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा।' इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती, राबड़ी देवी और जंगदानंद सिंह को भी टैग किया।

जानें, इस्तीफा पत्र में रजक ने क्या लिखा ?

श्याम रजक ने आरजेडी प्रमुख लालू यादव को भेजे पत्र में लिखा, 'मैं राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव एवं दल की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं। मैं शतरंज का शौकिन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया। आप मोहरे चल रहे थे, मैं रिश्तेदारी निभा रहा था।' इससे पहले श्याम रजक ने नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड का साथ छोड़कर आरजेडी का दामन थमा था। मंत्री पद छोड़कर जेडीयू से इस्तीफा देने वाले श्याम रजक ने आरजेडी की सदस्यता ग्रहण की थी। उन्हें उम्मीद थी कि 2020 के विधानसभा चुनाव में आरजेडी फुलवारीशरीफ से टिकट देगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ।

विधान परिषद का सदस्य बनाए जाने की थी उम्मीद

2020 के चुनावी परिणाम के बाद श्याम रजक को उम्मीद थी कि उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया जाएगा। उनकी यह उम्मीद भी टूट गई थी। आरजेडी ने मुन्नी रजक को विधान परिषद का सदस्य बना दिया था। खबरों के मुताबिक श्याम रजक एक बार फिर जेडीयू में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article