India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश में अशांति के मद्देनजर बिहार पुलिस अलर्ट

10:37 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

 Bihar: बांग्लादेश में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने मंगलवार को राज्य में सतर्कता आदेश जारी किया। बिहार पुलिस मुख्यालय ने बांग्लादेश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बाद मंगलवार को राज्य में सतर्कता आदेश जारी किया।

अशांति के मद्देनजर बिहार पुलिस अलर्ट

पुलिस ने जनता को एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया कि संदिग्ध गतिविधि या वस्तुओं के बारे में कोई भी जानकारी तुरंत पुलिस अधीक्षक या संबंधित जिला अधिकारियों को दी जानी चाहिए। पुलिस ने जनता को एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया कि संदिग्ध गतिविधि या वस्तुओं के बारे में कोई भी जानकारी तुरंत पुलिस अधीक्षक या संबंधित जिला अधिकारियों को दी जानी चाहिए। जनता को टोल-फ्री नंबर 14432 और 112 भी उपलब्ध कराए गए।

विदेश मंत्री ने बांग्लादेश की स्थिति पर एक सर्वदलीय बैठक

इससे पहले आज, विदेश मंत्री ने बांग्लादेश की स्थिति पर एक सर्वदलीय बैठक को जानकारी देते हुए सदस्यों को बताया कि शेख हसीना भारत चली गई हैं और भारत ने बांग्लादेशी नेता को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। मंत्री ने कहा कि बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में हैं और भारत सरकार उन्हें अपना भविष्य तय करने के लिए समय देना चाहती है।

सर्वदलीय बैठक को जानकारी दी

एक्स से बात करते हुए, जयशंकर ने कहा, "बांग्लादेश में चल रहे घटनाक्रम के बारे में आज संसद में एक सर्वदलीय बैठक को जानकारी दी। मैं दिए गए सर्वसम्मतिपूर्ण समर्थन और समझ की सराहना करता हूं।" बैठक के दौरान जयशंकर ने नेताओं को बताया कि केंद्र सरकार बांग्लादेश की सेना के साथ भी संपर्क में है। उन्होंने कहा कि यह एक विकासशील स्थिति है और सरकार सही समय पर उचित कार्रवाई करेगी, सूत्रों के अनुसार। सूत्रों के अनुसार, बैठक में नेताओं को बताया गया कि बांग्लादेश में 20,000 भारतीय नागरिक हैं। अब तक 8,000 भारतीय नागरिक वापस आ चुके हैं। जयशंकर ने बैठक में बताया कि भारत सरकार भारतीय नागरिकों के संपर्क में है और वहां उच्चायोग काम करना जारी रखे हुए है। सर्वदलीय बैठक के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि नेताओं को बताया गया कि अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। सर्वदलीय बैठक के दौरान लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भारत की दीर्घकालिक और अल्पकालिक रणनीति के बारे में जानकारी ली। सरकार ने कहा कि यह एक विकासशील स्थिति है और वे इसका विश्लेषण करना जारी रखेंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article