IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar: सभी धर्मों के लिए बिहार देश का सबसे बड़ा मंदिर बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा, कृषि मंत्री ने की घोषणा

10:12 AM Jan 23, 2024 IST
Advertisement

Bihar: अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में चल रहे जश्न के बीच, बिहार के कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने सोमवार को अपने राज्य के लिए एक दृष्टिकोण पेश किया। सर्वजीत ने सभी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की बधाई देते हुए कहा, बहुत-बहुत बधाई। हर कोई इस भगवान राम की पूजा करता है, जो किसी एक के नहीं बल्कि पूरे देश और दुनिया के हैं। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के बाद के एजेंडे की रूपरेखा तैयार की, जिसे राजनीतिक रूप से महत्वाकांक्षी और संभावित रूप से विभाजनकारी दोनों के रूप में देखा जा सकता है।

बिहार देश का सबसे बड़ा मंदिर बनाएगा- कृषि मंत्री

उन्होंने बेघरों के लिए घर, युवाओं के लिए नौकरियां और शिक्षा के प्रति राष्ट्रव्यापी प्रतिबद्धता का दावा किया। उन्होंने घोषणा की कि इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के बाद ही बिहार देश का सबसे बड़ा मंदिर बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें सभी धर्मों और जातियों को शामिल किया जाएगा, उन्होंने कहा, जिन लोगों ने घर खोया है, उन्हें हम घर देंगे। हम युवाओं को रोजगार देंगे। हम ज्ञान का दीपक जलाएंगे। उसके बाद हम बिहार में देश का सबसे बड़ा मंदिर बनाएंगे। वह मंदिर सभी जाति और धर्म के लिए होगा। बिहार के मंत्री ने आगे कहा, सबसे पहले, हम एक ही सफलता हासिल करें, देश के सभी युवाओं को रोजगार प्रदान करें। हम गरीबों को घर देंगे और शिक्षा की दुनिया को जागृत करेंगे। इस बीच, अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा अनियंत्रित उत्सवों के बीच आयोजित की गई, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनिंदा पुजारियों की देखरेख में मुख्य अनुष्ठान किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article