India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘भाजपा सरकार पहले ही कह चुकी है कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए’: तेजस्वी यादव

08:18 AM Sep 03, 2024 IST
Advertisement

Bihar: जाति जनगणना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वे (भाजपा) पहले ही कह चुके हैं कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए और उनकी कथनी और करनी में अंतर है।

तेजस्वी यादव का नया बयान

"यह लालू यादव की ताकत है कि आज जाति जनगणना हो या आरक्षण, कोई भी खुलकर नहीं कह सकता कि ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन उनके मन में एक छिपी मंशा है कि वे ऐसा नहीं होने देना चाहते... भाजपा सरकार पहले ही कह चुकी है कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए... उनकी कथनी और करनी में अंतर है," तेजस्वी यादव ने कहा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वे देश का संविधान बदलना चाहते हैं।



एक भी व्यक्ति को आरक्षण नहीं दिया



उन्होंने कहा, "उनका आरक्षण से कोई लेना-देना नहीं है, उनका असली एजेंडा संविधान बदलना है।" इस बीच, बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर जातिवाद में कथित रूप से शामिल होने का आरोप लगाया और कहा कि जनता तय करेगी कि बिहार का सच्चा सेवक कौन होगा। सिन्हा की यह प्रतिक्रिया तेजस्वी की देशव्यापी जाति जनगणना और बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण वृद्धि को संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग के बाद आई है। "...जनता तय करेगी कि बिहार का सच्चा सेवक कौन होगा।

जो लोग बिहार को जातिवाद से प्रभावित करते हैं, गंदी जाति की राजनीति करते हैं, बिहार में भ्रष्टाचार बढ़ाते हैं और अपराधियों को बढ़ावा देते हैं, वे चाहे रहें या रहें, जनता जानती है कि वे केवल अपना विकास करेंगे। यह नाटक उनके (लालू यादव के) परिवार के उत्थान और कल्याण के लिए रचा जा रहा है," विजय कुमार सिन्हा ने कहा। सिन्हा के समकक्ष और बिहार के एक अन्य उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने बिहार में लालू यादव के 15 साल के शासन को याद किया और आरोप लगाया कि एक भी व्यक्ति को आरक्षण नहीं दिया जा रहा था। सम्राट चौधरी ने कहा, "लालू यादव 15 साल तक सत्ता में रहे लेकिन उन्होंने एक भी व्यक्ति को आरक्षण नहीं दिया। उन्हें सिर्फ अपने परिवार के लिए आरक्षण की चिंता है। लालू यादव के परिवार को कभी भी पूरे राज्य की चिंता नहीं रही।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article