India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar Bridge Collapse: बिहार में नवनिर्मित पुल का एक हिस्सा ढ़ह जाने पर कार्यपालक एवं कनीय अभियंता को किया गया निलंबित

04:46 PM Jun 19, 2024 IST
Advertisement

Bihar Bridge Collapse: बिहार के अररिया जिले में बकरा नदी पर नवनिर्मित पुल का एक हिस्सा मंगलवार को ढ़ह जाने पर कार्यपालक अभिंयता और कनीय अभियंता को निलंबित कर दिया गया। वहीं राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने बुधवार को कहा, ‘‘अभी वह पुल निर्माण की प्रक्रिया में ही था।

Highlights
. बिहार में नवनिर्मित Bridge Collapse
. कार्यपालक एवं कनीय अभियंता को किया गया निलंबित
. अररिया जिले में बकरा नदी पर बना था पुल

Bihar Bridge Collapse

बिहार के अररिया जिले में बकरा नदी पर नवनिर्मित पुल( Bihar Bridge Collapse) का एक हिस्सा मंगलवार को ढ़ह जाने पर कार्यपालक अभिंयता और कनीय अभियंता को निलंबित कर दिया गया। वहीं राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी ने बुधवार को कहा, ‘‘अभी वह पुल निर्माण की प्रक्रिया में ही था। पुल का गिरना एक गंभीर अपराध है। वहां कार्यरत कार्यपालक अभियंता और कनीय अभियंता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है ।’’उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारियों और ठेकेदारों के निहित स्वार्थ के कारण अगर इस तरह से पुल गिरेगा तो सरकारी धन का दुरुपयोग और क्षति होगी।

अररिया जिले में बकरा नदी पर बना था पुल

उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारियों और ठेकेदारों के निहित स्वार्थ के कारण अगर इस तरह से पुल गिरेगा तो सरकारी धन का दुरुपयोग और क्षति होगी।मंत्री( Bihar Bridge Collapse) ने कहा कि ऐसा जिस किसी अधिकारी या ठेकेदार की लापरवाही वजह से हुआ हो, उन सभी के खिलाफ सरकारी धन के दुरुपयोग को लेकर आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा।ग्रामीण कार्य विभाग (आरडब्ल्यूडी) द्वारा 10 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इस पुल को लोगों के लिए अभी नहीं खोला गया था।

आरडब्ल्यूडी के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने ‘‘पीटीआई- भाषा’’ को मंगलवार को बताया था, ‘‘पुल का ढहना एक गंभीर मामला है और शुरू से ही इस परियोजना से जुड़े विभाग के तीन वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है।’’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article