India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar Cabinet : PMCH में 4,315 पदों पर होगी नियुक्ति, नीतीश कैबिनेट से मिली मंजूरी

03:18 PM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

Bihar Cabinet : पटना में मंगलवार को नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस बैठक में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) में 4.315 पदों के सृजन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 36 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक के बाद बताया गया कि पीएमसीएच को 5,462 शय्या वाले चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल के रूप में पुनर्विकसित करने के बाद राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग, नई दिल्ली के मानकों के अनुरूप, संस्थान के कुल 29 अनुपयोगी पदों को प्रत्यर्पित करते हुए विभिन्न स्तर के 4,315 नए पदों के सृजन की स्वीकृति प्रदान की गई है।

Highlight :

नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक

बैठक में लघु खनिजों के अवैध खनन एवं परिवहन संबंधी सूचना देने वालों को पुरस्कृत करने का निर्णय हुआ। पुरस्कार देने की योजना को स्वीकृति दी गई। पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग के उत्तर में स्थित 1.6 एकड़ भूखंड को बिहार राज्य आवास बोर्ड, पटना द्वारा खेल विभाग को हस्तांतरित किए जाने के लिए 48 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। बैठक में बिहार राज्य के अंतर्गत पर्यटकों की सुविधा के लिए 'मुख्यमंत्री होमस्टे बेड एंड ब्रेकफास्ट प्रोत्साहन योजना 2024' को भी स्वीकृति दी गई।

मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 36 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई

माना जा रहा है कि इस योजना से पर्यटकों को विभिन्न स्थानों पर ठहरने में मदद मिलेगी। पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में अब फिर से टॉय ट्रेन चलाया जाएगा। बैठक में संजय गांधी जैविक उद्यान में बंद पड़ी टॉय ट्रेन को 988.60 लाख रुपये की लागत पर दानापुर रेल मंडल के माध्यम से पुनः संचालित करने का कार्य दानापुर रेल मंडल, पूर्व मध्य रेलवे के माध्यम से कराए जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

संजय गांधी जैविक उद्यान में फिर से चलाया जाएगा टॉय ट्रेन

मंत्रिमंडल की बैठक में बिहार अवर सांख्यिकी संवर्ग संशोधन नियमावली-2024 को भी स्वीकृति मिल गई है तथा खनन विभाग में नियुक्तियां होंगी। मुख्यालय स्तर पर अपर निदेशक (खनिज विकास) और उपनिदेशक (खनिज विकास) के एक-एक पद पर नियुक्ति की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article