India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चिराग पासवान ने युवाओं से महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने का "संकल्प" लेने का किया आग्रह

10:12 AM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

Bihar: रक्षा बंधन के अवसर पर, केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने सोमवार को युवाओं से देश की हर महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का संकल्प लेने का आग्रह किया ताकि उनके खिलाफ जघन्य अपराध न हों।

महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने का "संकल्प"

चिराग पासवान ने युवाओं से महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने का "संकल्प" लेने का आग्रह किया। पासवान ने 2012 के दिल्ली गैंगरेप मामले और हाल ही में पश्चिम बंगाल में महिलाओं के खिलाफ अपराध की ओर ले जाने वाली प्रतिगामी मानसिकता की भी निंदा की, जहां 9 अगस्त को कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार और हत्या कर दी गई थी।

जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए

चिराग को बिहार में अपनी बहनों के साथ रक्षा बंधन के त्योहार का आनंद लेते देखा गया। उन्होंने कहा, "रक्षाबंधन के अवसर पर, हर युवा को देश की हर महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का संकल्प लेना चाहिए... उस मानसिकता को बदलने की जरूरत है जिसके कारण देश में निर्भया कांड जैसे जघन्य अपराध हो रहे हैं... सभी को संकल्प लेना चाहिए कि देश में इस तरह की घटनाएं कभी न हों।" पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के बयान के बारे में पूछे जाने पर, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र का पतन हो रहा है। चिराग ने कहा, "अगर राज्यपाल ऐसे राज्य के लिए इस तरह के बयान दे रहे हैं, जिसकी मुख्यमंत्री एक महिला हैं, तो यह चिंताजनक है... देश में इस तरह की घटनाओं के लिए कोई जगह नहीं है। उचित कार्रवाई की जानी चाहिए और जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए ताकि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों..."

यह एक सामाजिक भी जिम्मेदारी

"इसके साथ ही, यह एक सामाजिक जिम्मेदारी भी है। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लाल किले से यही बयान दिया कि सभी को सामूहिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। हमें सांसदों के रूप में यह जिम्मेदारी लेने की जरूरत है, जमीनी स्तर पर कानून और व्यवस्था के कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार प्रशासनिक लोगों को भी जिम्मेदारी लेने की जरूरत है और समाज के हर नागरिक को भी।" रविवार को भी पासवान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उनकी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए आलोचना की और कहा कि यह पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार की कमजोरी को दर्शाता है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article