For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुवैत अग्निकांड पर CM नीतीश कुमार ने जताया दुख, पीड़ित परिवार को 2-2 लाख रुपये का दिया आश्वासन

08:35 AM Jun 15, 2024 IST
कुवैत अग्निकांड पर cm नीतीश कुमार ने जताया दुख  पीड़ित परिवार को 2 2 लाख रुपये का दिया आश्वासन

Bihar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कुवैत में आग लगने की घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और पीड़ितों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की, जो राज्य के थे।

Highlights

  • कुवैत अग्निकांड पर CM ने जताया दुख
  • अनुग्रह राशि देने की घोषणा की
  • परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें- नीतीश

CM नीतीश कुमार ने जताया दुख

बुधवार को आग की घटना में मरने वाले 45 भारतीयों में बिहार के दो निवासी भी शामिल थे। बुधवार को हुई इस घटना ने कुवैत और भारत दोनों समुदायों में सदमे की लहर पैदा कर दी है। इस हादसे पर सीएम कुमार ने एक्स पर लिखा, "कुवैत में एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने की घटना में बिहार के दो लोगों की मौत होना दुखद है। नई दिल्ली के रेजिडेंट कमिश्नर को कुवैत दूतावास से संपर्क स्थापित कर शवों को उनके पैतृक स्थानों पर भेजने के लिए कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। दोनों मृतकों के निकटतम रिश्तेदारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये देने को कहा गया है।

परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें- नीतीश

मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि इस दुख की घड़ी में शोकाकुल परिवार को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।" इस बीच, कुवैत अग्निकांड में मृतकों के पार्थिव शरीर को लेकर भारतीय वायुसेना का सी-130जे सुपर हरक्यूलिस परिवहन विमान शुक्रवार को पालम टेक्निकल एयरपोर्ट पहुंचा। पार्थिव शरीर को लेने के लिए भाजपा सांसद योगेंद्र चंदोलिया, कमलजीत सहरावत, बांसुरी स्वराज समेत अन्य नेता एयरपोर्ट पर मौजूद हैं।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि आमतौर पर इसमें 10-15 दिन लगते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर के अनुरोध पर, हम उन भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर को लाने में सफल रहे हैं, जिन्होंने इस घातक आग की घटना में अपनी जान गंवा दी। उन्होंने कहा, "आमतौर पर इसमें 10-15 दिन लगते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर के अनुरोध पर, हम उन 45 भारतीय नागरिकों के पार्थिव शरीर को लाने में सफल रहे।\

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×