India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के निधन नीतीश कुमार ने जताया शोक

07:32 AM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

Bihar CM: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व विदेश मंत्री (ईएएम) नटवर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया।एक्स पर उन्होंने साझा किया, "पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री नटवर सिंह का निधन दुखद है।

नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि दिवंगत नटवर सिंह ने मई 2004 से दिसंबर 2005 तक तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया था।

परिवार को शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं

स्वर्गीय नटवर सिंह ने मई 2004 से दिसंबर 2005 तक तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और उनके परिवार को इस दुख की घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।"

93 वर्ष की आयु में निधन

पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस नेता के नटवर सिंह का शनिवार रात 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया। लंबी बीमारी के बाद कल रात गुरुग्राम (हरियाणा) के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया। उनका अंतिम संस्कार कल 12 अगस्त को लोधी रोड श्मशान घाट पर किया जाएगा। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सिंह के निधन की पुष्टि करते हुए कहा, "पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह जी के निधन की खबर दुखद है।" सुरजेवाला ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "भगवान उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे।" सिंह का कूटनीति और राजनीति में एक विशिष्ट करियर था, उन्होंने 2004 से 2005 तक यूपीए सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के मंत्रिमंडल में विदेश मंत्री के रूप में कार्य किया। सिंह को 1984 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article