India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से पहले करें आवेदन

11:51 AM Jun 22, 2024 IST
Bihar Government Job Vacancy 2024
Advertisement

Bihar Government Job Vacancy 2024 : बिहार (Bihar) के कैंडिडेट्स के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भर्ती निकली है। हालांकि अभी आवेदन शुरू नहीं हुए हैं। जानिए कौन कर सकता है आवेदन और आवेदन की अंतिम तारीख कब तक है?

Highlights 

इस तारीख तक कर सकते है आवेदन

Bihar Government Job Vacancy 2024

बीपीएससी के असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन लिंक खोला जाएगा 25 जून के दिन। अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 26 जुलाई 2024। इस समय सीमा के अंदर बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें।

इतने पदों पर निकली भर्ती

Bihar Government Job Vacancy 2024

बीपीएससी की रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 1339 पदों पर कैंडीडेट्स की भर्ती होगी। यह पद विभिन्न विभाग जैसे एनाटॉमी, बायोकेमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, मेडिसिन, फिजियोलॉजी, पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी रेडियोथैरेपी आदि के लिए हैं।

आवेदन के लिए योग्यता

Bihar Government Job Vacancy 2024

ऐसे होगा चयन

Bihar Government Job Vacancy 2024

सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है बल्कि उन्हें इंटरव्यू देना होगा. इसके अलावा ज्यादातर वेटेज उनके बैचलर्स और मास्टर्स की डिग्री के अंको को दिया जाएगा. आपने एमबीबीएस और एमडी या एमएस में जितने अंक पाए हैं उसके हिसाब से मेरिट तय होगी और सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन के लिए दोनों ही बिंदुओं पर विचार किया जाएगा और उसके बाद नतीजे प्रकाशित किए जाएंगे।

इस वेबसाइट पर करें आवेदन

Bihar Government Job Vacancy 2024

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता यहां देख सकते हैं. आप इन दोनों में से किसी भी एक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं - bpsc.bih.nic.in या फिर online.bpsc.bihar.gov.in. इन पदों का डिटेल केवल पहली वेबसाइट से पता किया जा सकता है जबकि आवेदन दूसरी और पहली दोनों वेबसाइट किया जा सकता है।

जानें कितनी होगी सैलरी

Bihar Government Job Vacancy 2024

सेलेक्टेड कैंडिडेट्स को महीने के 39000 तक सैलरी दी जाएगी। आरक्षित श्रेणी को आवेदन के लिए उम्र सीमा से लेकर दूसरे क्षेत्रों में कई प्रकार की छूट भी मिलेगी। इसके बारे में जानने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article