India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar IAS Transfer: बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कई IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

01:40 AM Sep 04, 2024 IST
Advertisement

Bihar IAS Transfer: बिहार में नीतीश कुमार की सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों के कार्यभार में बड़ा फेरबदल करते हुए तबादले और उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारियां सौंपी है। इस बदलाव के साथ राज्य सरकार प्रशासनिक कामकाज को सुचारू रूप से चलाना चाहती है। अधिकारियों के महत्वपूर्ण विभागों में बदलाव के साथ ही राज्य सरकार कामकाज को सही तरीके से करने की कोशिश कर रही है। आनंद किशोर अगले आदेश तक प्रधान सचिव वित्त विभाग के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

राज्य सरकार ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर को वित्त विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार की जारी अधिसूचना के मुताबिक, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव, पटना मेट्रो रेल निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है।

इसी तरह, वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है। इसके अलावा उन्हें पर्यटन विभाग के सचिव का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए नगर विकास एवं आवास विभाग का सचिव बनाया गया है।

बिहार राज्य पथ विकास निगम के प्रबंध निदेशक शीर्षत कपिल अशोक को बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष तथा नॉर्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक निलेश रामचंद्र देवरे को मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. बी राजेंद्र को श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि 31 अगस्त को बिहार में कई आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article