India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘आगे-आगे देखते रहिए’, नीतीश कुमार के साथ वायरल फोटो पर तेजस्वी का बयान

08:26 AM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

Bihar: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव, जो बुधवार को इंडिया ब्लॉक मीटिंग के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे, ने लोगों से "इंतजार करने और देखने" के लिए कहा, क्योंकि अगली सरकार के गठन के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।

दिल्ली पहुंचने के बाद तेजस्वी यादव

सीएम नीतीश कुमार के साथ एक ही फ्लाइट में यात्रा करने की तस्वीरें वायरल होने के बारे में पूछे जाने पर तेजस्वी यादव ने कहा, "हमने एक-दूसरे का अभिवादन किया। बाकी क्या होता है, आगे-आगे देखते रहिए।" गौरतलब है कि तेजस्वी यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार - जो एनडीए की बैठक के लिए आए थे - एक ही फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे। उन्होंने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, "थोड़ा धैर्य रखें। इंतजार करें और देखें।"

नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंचे

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "सरकार तो अब बनेगी ही।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरा कार्यकाल हासिल कर लिया है, लेकिन भाजपा को अपने गठबंधन में अन्य दलों, मुख्य रूप से जेडी (यू) प्रमुख नीतीश कुमार और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के समर्थन की आवश्यकता होगी। नायडू और नीतीश दोनों ने एनडीए सरकार के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है। हालांकि, अटकलें जारी हैं कि भारत ब्लॉक एनडीए के कुछ सहयोगियों को लुभाने की कोशिश कर रहा है ताकि उन्हें आश्चर्यचकित किया जा सके।

2024 के लोकसभा चुनावों की मतगणना मंगलवार को हुई। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो 2019 के 303 के मुकाबले काफी कम है। दूसरी ओर, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतकर मजबूत सुधार दर्ज किया। भारत ब्लॉक ने कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हुए और सभी भविष्यवाणियों को धता बताते हुए 230 का आंकड़ा पार कर लिया। बिहार में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 में से 29 सीटें जीतीं। भाजपा और जेडीयू ने 12-12 सीटें जीतीं, जबकि लोजपा (रामविलास) ने अपने चुनाव लड़े सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की। आरजेडी और कांग्रेस ने क्रमशः चार और तीन सीटें जीतीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article