India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

2 अक्टूबर को बनेगी राजनीतिक पार्टी, प्रशांत किशोर ने की घोषणा

07:59 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: चुनाव रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने रविवार को घोषणा की कि वह 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर एक नई राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे। उनकी घोषणा का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव से पहले अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे।

Highlights

2 अक्टूबर को बनेगी राजनीतिक पार्टी

पटना के बापू सभागार में जन सुराज अभियान के दौरान पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को पार्टी की आधारशिला रखी जाएगी और पार्टी की शुरुआत एक लाख से अधिक लोगों के पदाधिकारियों के साथ होगी। चुनाव रणनीतिकार ने यह भी बताया कि वह पार्टी का नेतृत्व नहीं करेंगे, बल्कि नेताओं को उनके संबंधित विधानसभा क्षेत्रों से चुना जाएगा। प्रशांत किशोर ने 2025 में बिहार में विधानसभा चुनाव जीतने का भरोसा जताया।

तीन बड़े नाम जन सुराज अभियान में शामिल हुए

इस बैठक में प्रशांत किशोर की मौजूदगी में पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पोती डॉ. जागृति समेत तीन बड़े नाम जन सुराज अभियान में शामिल हुए। 2024 के लोकसभा चुनाव में बक्सर से निर्दलीय उम्मीदवार आनंद मिश्रा भी पार्टी में शामिल हुए और इस अभियान को अपना समर्थन दिया। उन्होंने प्रशांत किशोर के प्रयासों की सराहना की। प्रोफेसर रामबली सिंह चंद्रवंशी ने भी प्रशांत किशोर के राज्य में विकास लाने के उद्देश्य से प्रभावित होकर जन सुराज अभियान की सदस्यता ली।

अभियान एक राजनीतिक दल का गठन करेगा

इससे पहले जेएसपी की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया था, "2 अक्टूबर 2024 को जन सुराज अभियान एक राजनीतिक दल का गठन करने जा रहा है। इसकी तैयारी के लिए पूरे बिहार में अभियान से जुड़े 1.5 लाख से अधिक पदाधिकारियों की कुल 8 अलग-अलग राज्य स्तरीय बैठकें आयोजित की जा रही हैं। इन बैठकों में सभी पदाधिकारियों के साथ पार्टी के गठन की प्रक्रिया, उसका नेतृत्व, संविधान और पार्टी की प्राथमिकताएं तय की जाएंगी।" "इसी क्रम में पहली बैठक 28 जुलाई को पटना में आयोजित की जा रही है, जिसमें सभी जिला और प्रखंड स्तर के पदाधिकारी भाग ले रहे हैं। दूसरी बैठक 4 अगस्त को होगी, जिसमें जन सुराज से जुड़े सभी युवा पदाधिकारी भाग लेंगे।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article