India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पटना में बारिश के बाद भीषण गर्मी से मिली राहत, मौसम हुआ सुहाना

08:26 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: राजधानी पटना में रहने वाले लोगों को इन दिनों भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा हैं। लेकिन लगभग एक हफ्ते के लंबे इंतजार के बाद पटना और आसपास के इलाको में देर शाम झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में गिरावट होने से लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली।

पटना में हुई झमाझाम बारिश

राजधानी पटना में लंबे समय से चल रही उमस और भीषण गर्मी के बाद 24 सितंबर की शाम को गरज-चमक के साथ बारिश ने लोगों को राहत दी। शहर के कंकड़बाग, बाजार समिति सहित अन्य इलाकों में शाम होते ही हल्की बूंदाबांदी और ठंडी हवाओं ने गर्मी से झुलस रहे लोगों को चैन की सांस दी। इस दौरान आसमान में बिजली भी खूब चमकी और रात 11 बजे के बाद तेज आंधी के साथ भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया। कई इलाकों में देर रात तक बारिश दर्ज की गई, जिससे मौसम ठंडा और सुहावना हो गया। आज यानी 25 सितंबर की सुबह से ही पटना में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल चुका है। ठंडी हवाओं के साथ आसमान में घने बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार,अगले कुछ दिनों तक यह सिलसिला जारी रहने की संभावना है।

झमाझम बारिश के संकेत

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के वैज्ञानिक एस.के. पटेल के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र और चक्रवातीय परिसंचरण के कारण मौसम में यह बदलाव आया है। इसके साथ ही, राजस्थान से मॉनसून की विदाई भी शुरू हो चुकी है, जिससे बिहार में बारिश की संभावना बढ़ी है।

आज सुबह हल्की बारिश की संभावना

पटना में आज सुबह 10 से 12 बजे के बीच हल्की बारिश हो सकती है। इसके बाद दोपहर 2 से 4 बजे के बीच भी मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई है। बाकी दिन भार बादलों का लुका छिपी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने 30 सितंबर तक पटना सहित बिहार के कई इलाकों में झमाझम बारिश का अनुमान लगाया है।

अगले कुछ दिन भी रहेंगे खुशनुमा

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पटना के साथ-साथ पूरे बिहार में 30 सितंबर तक बारिश की गतिविधियों में इजाफा हो सकता है. लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article