India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘असम के सीएम सस्ती लोकप्रियता चाहते हैं’: राजद तेजस्वी यादव

07:43 AM Aug 31, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने असम विधानसभा में शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के लिए दो घंटे के स्थगन की प्रथा समाप्त करने के निर्णय के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर निशाना साधा।

तेजस्वी यादव का असम के सीएम पर तंज

तेजस्वी यादव ने असम के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि, वे "सस्ती लोकप्रियता" चाहते हैं और आगे कहा कि भाजपा "किसी न किसी तरह से मुसलमानों को परेशान करना चाहती है।" "असम के मुख्यमंत्री सस्ती लोकप्रियता के लिए ऐसा कर रहे हैं। वह कौन है? वह बस सस्ती लोकप्रियता चाहता है। भाजपा ने मुसलमानों को आसान निशाना बनाया है। वे किसी न किसी तरह से मुसलमानों को परेशान करना चाहते हैं और समाज में नफरत फैलाना चाहते हैं।

समाज में नफरत फैलाना चाहते हैं

भाजपा को यह समझना चाहिए कि मुसलमानों ने भी स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति दी थी," यादव ने शुक्रवार को पटना में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा। असम विधानसभा ने इससे पहले हर शुक्रवार को जुम्मा की नमाज के लिए दो घंटे के स्थगन की प्रथा समाप्त कर दी। यह प्रथा औपनिवेशिक असम में सादुल्लाह की मुस्लिम लीग सरकार द्वारा शुरू की गई थी। असम विधानसभा ने आज आधिकारिक तौर पर जुम्मा ब्रेक के दो घंटे के ब्रेक के नियम में संशोधन किया है, जो ऐतिहासिक रूप से मुस्लिम विधायकों को शुक्रवार की नमाज अदा करने की सुविधा के लिए मनाया जाता है।

प्राथमिकता देने के लिए यह निर्णय लिया गया

पिछले नियम के अनुसार, शुक्रवार को विधानसभा की बैठक मुस्लिम सदस्यों को नमाज के लिए जाने की सुविधा के लिए सुबह 11 बजे स्थगित कर दी जाती थी, लेकिन नए नियम के अनुसार, विधानसभा धार्मिक उद्देश्यों के लिए किसी भी स्थगन के बिना अपनी कार्यवाही संचालित करेगी। संशोधित नियम के अनुसार, असम विधानसभा शुक्रवार सहित हर दिन सुबह 9.30 बजे अपनी कार्यवाही शुरू करेगी। आदेश में कहा गया है कि संशोधन औपनिवेशिक प्रथा को खत्म करने के लिए किया गया था जिसका उद्देश्य समाज को धार्मिक आधार पर विभाजित करना था। एक्स पर एक पोस्ट में, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि विधानसभा की उत्पादकता को प्राथमिकता देने के लिए यह निर्णय लिया गया था।

इस फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए सीएम सरमा ने इस फैसले के लिए विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी के प्रति आभार व्यक्त किया। सीएम सरमा ने कहा, "2 घंटे के जुम्मा ब्रेक को खत्म करके, असम विधानसभा ने उत्पादकता को प्राथमिकता दी है और औपनिवेशिक बोझ के एक और निशान को हटा दिया है। यह प्रथा मुस्लिम लीग के सैयद सादुल्ला ने 1937 में शुरू की थी। इस ऐतिहासिक फैसले के लिए मैं बिस्वजीत दैमार डांगोरिया और हमारे विधायकों का आभार व्यक्त करता हूं।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article