India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सदन में तेजस्वी यादव की गैरमौजूदगी पर उपमुख्यमंत्री सिन्हा का तंज

08:09 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तेजस्वी और रोहिणी सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, और यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष के नेता एक दिन भी सदन में उपस्थित नहीं रहे।

उपमुख्यमंत्री सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर तंज

सिन्हा ने इस बात पर भी जोर दिया कि बिहार विधानसभा का सत्र छोटा लेकिन उपयोगी था। उन्होंने कहा, "बिहार विधानसभा का सत्र छोटा लेकिन उपयोगी रहा और जनहित के कई मुद्दे उठाए गए। विपक्ष की गंभीरता और सक्रियता नहीं दिखी और उनके नेता गायब रहे। हर छोटे-मोटे मुद्दे पर सरकार की बात सुनने के बजाय हंगामा करना, अराजकता फैलाना और विधानसभा की गरिमा को गिराना, विपक्ष का यह कृत्य सदन के हित में नहीं था। विपक्ष के नेता का सदन में न आना दुखद है...5 दिनों के छोटे सत्र में एक दिन, एक घंटे भी न आना विपक्ष के राजतंत्रवादी रवैये को दर्शाता है।"



किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी- सम्राट चौधरी

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा, "वे (तेजस्वी यादव और रोहिणी आचार्य) सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं और उन्होंने संवैधानिक पद को पारिवारिक पद बना दिया है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष के नेता पांच दिनों के सत्र के दौरान एक दिन भी सदन में मौजूद नहीं रहे। वे अपने पिता के नाम पर कब तक राज चलाएंगे।" बिहार के दूसरे उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने भी राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि बिहार की जनता ने भाजपा को अधिकांश सीटें जिताने में मदद की है। उन्होंने कहा, "राजद में 27 साल तक एक ही व्यक्ति पार्टी का अध्यक्ष रहा। लेकिन भाजपा में ऐसा नहीं होता।

राज्य की 40 में से 30 सीटें जिताने में मदद की

बिहार की जनता ने हमें राज्य की 40 में से 30 सीटें जिताने में मदद की है। इसलिए उन्हें किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।" राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के करीबी सुनील सिंह को विधान परिषद से निष्कासित कर दिया गया, क्योंकि उन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नकल करने का आरोप था। राजद एमएलसी सुनील कुमार सिंह द्वारा विधान परिषद में कथित तौर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नकल करने के संबंध में बिहार विधान परिषद की आचार समिति में शिकायत की गई थी। राजद नेता सुनील सिंह ने इसे "लोकतंत्र का काला दिन" करार दिया। निष्कासन के बचाव में जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा, "आचार समिति ने उन्हें दोषी करार दिया है। अब अंतिम निर्णय विधान परिषद के सभापति को करना है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article