India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पटना के आवासीय इमारत में लगी आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

08:17 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: पटना से एक बड़ हादसा सामने आ रहा है, जहां एक आवासीय इमारत में रविवार सुबह लगी आग लग गई। हालांकि इस हादसे में किसी के भी जान-माल को नुकसान नहीं हुआ है।

Highlights

आवासीय इमारत में लगी आग

पटना के आवासीय इमारत में रविवार सुबह लगी आग पर काबू पा लिया गया है, एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया। अधिकारी के अनुसार, घटना में किसी के हताहत होने या घायल होने की खबर नहीं है। आग लगने का प्राथमिक कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। घटना रविवार सुबह कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई।

मौके पर पहुंची 6 दमकल गाड़ियां

सूचना मिलते ही अग्निशमन अधिकारी छह दमकल गाड़ियां, हाइड्रोलिक्स और अन्य जरूरी सामान लेकर मौके पर पहुंचे। दमकलकर्मी तुरंत पहुंचे और आवासीय परिसर के भूतल पर लगी आग पर काबू पाया। जिला अग्निशमन अधिकारी मनोज कुमार नट ने कहा, "हमें सुबह करीब 8 बजे सूचना मिली। आग लगने की सूचना मिलते ही 6 दमकल गाड़ियां हाइड्रोलिक्स और अन्य जरूरी सामान के साथ मौके पर पहुंच गईं। चूंकि यह घनी आबादी वाला इलाका है, इसलिए स्थिति चुनौतीपूर्ण हो सकती थी, इसलिए हम पूरी तैयारी के साथ पहुंचे। आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी। कोई हताहत नहीं हुआ है। हमने आग पर काबू पा लिया है और इसे फैलने से रोक दिया है। बचाव अभियान के बाद हमारा पहला उद्देश्य आग पर काबू पाना है।

आग में संपत्ति का हुआनुकसान

इस आग में संपत्ति को नुकसान हुआ है।" अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन विभाग मामले की जांच करेगा और घटना की समीक्षा करेगा। उन्होंने आगे कहा, "प्राथमिक रूप से, आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है। हम जांच करेंगे कि उन्होंने इलेक्ट्रिकल रोड एनालिसिस किया है या नहीं और उसके अनुसार जांच करेंगे। प्रत्येक घटना के बाद, हम घटना की जांच और समीक्षा करते हैं और कारणों, दोषों के कारण घटना हुई और ऑडिट की स्थिति बताते हुए एक आवेदन प्रस्तुत करते हैं।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article