India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘मैं अभी भी पार्टी में हूं’ JDU राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफे पर केसी त्यागी का बयान

08:21 AM Sep 02, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: JDU के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि इंडिया टीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह अभी भी जेडीयू के साथ ही हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से केसी त्यागी का इस्तीफा

जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने के बाद उनके और पार्टी के बीच दरार की अटकलों के बीच कहा कि वह अभी भी पार्टी में हैं। उन्होंने कहा, "मैं अभी भी पार्टी में हूं। मैं पार्टी का राजनीतिक सलाहकार हूं। नीतीश कुमार के साथ मेरी राजनीतिक प्रतिबद्धता है।" उन्होंने दोहराया कि वह पार्टी से नाराज और निराश नहीं हैं।

'मैं अभी भी राष्ट्रीय सलाहकार हूं'-त्यागी

JDU के वरिष्ठ नेता ने कहा, "मैं न तो परेशान हूं, न ही निराश या हताश। मैं खुश हूं।" उन्होंने कहा कि वह अभी भी राष्ट्रीय सलाहकार के पद पर हैं। JDU नेता केसी त्यागी ने कहा, "मैंने प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है, पार्टी से नहीं; मैं अभी भी राष्ट्रीय सलाहकार हूं।" उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने उनसे राष्ट्रीय सलाहकार के पद पर बने रहने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, "मैंने कल नीतीश जी को पत्र लिखा था, मुझे नीतीश जी का फोन आया था और उन्होंने अनुरोध किया था कि आप राष्ट्रीय सलाहकार के पद पर बने रहें।"

व्यक्तिगत कारणों से दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि JDU नेता केसी त्यागी के पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने के बाद रविवार को राजीव रंजन प्रसाद को पार्टी का नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया। 1 सितंबर को जारी बयान में महासचिव और बिहार विधान परिषद के सदस्य आफाक अहमद खान ने कहा, "जनता दल (यूनाइटेड) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया है। केसी त्यागी, जो पार्टी में प्रवक्ता के पद पर थे, ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया है।"

राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में कार्य किया



केसी त्यागी ने बिहार के सीएम और पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार को भी पत्र लिखकर कहा, "मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि मुझे (पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के) पद से मुक्त किया जाए क्योंकि मैं अन्य कार्यों में व्यस्त होने के कारण इस पद के साथ न्याय नहीं कर पाया हूं। यदि आवश्यकता हुई तो मैं समय-समय पर आपकी और बिहार में आपकी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बोलने के लिए उपलब्ध रहूंगा।" 73 वर्षीय केसी त्यागी 2013 से 2016 तक बिहार से राज्यसभा सांसद रहे और 1989 से 1991 तक हापुड़ निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य रहे। उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) के मुख्य महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में कार्य किया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article