India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘अगर मैं चुनाव जीता तो एक घंटे के भीतर 'बिहार शराबबंदी' खत्म कर होगी’: प्रशांत किशोर

07:58 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: 2 अक्टूबर को अपनी पार्टी के स्थापना दिवस से पहले, जन सुराज के प्रमुख प्रशांत किशोर ने शनिवार को कहा कि अगर वे सत्ता में आए तो बिहार में शराबबंदी को तुरंत खत्म कर देंगे।

जन सुराज के प्रमुख प्रशांत किशोर

किशोर ने कहा, "2 अक्टूबर के लिए किसी विशेष तैयारी की जरूरत नहीं है। हम पिछले दो सालों से तैयारी कर रहे हैं... अगर जन सुराज की सरकार बनती है, तो हम एक घंटे के भीतर शराबबंदी खत्म कर देंगे।" राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता तेजस्वी यादव की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मेरी शुभकामनाएं उन्हें। कम से कम वे घर से बाहर तो निकले और जनता के बीच जा रहे हैं।"

नेताओं ने बिहार को नुकसान पहुंचाया

तेजस्वी यादव के इस दावे के बाद कि नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के लिए हाथ जोड़कर माफी मांगी है, आरजेडी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच चल रहे वाकयुद्ध पर टिप्पणी करते हुए किशोर ने कहा कि दोनों नेताओं ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है।

प्रशांत किशोर ने कहा, "यह मामला नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच का है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने किससे हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी; दोनों ने बिहार को नुकसान पहुंचाया है। बिहार के लोगों ने 30 साल तक दोनों को देखा है। हम दोनों से बिहार छोड़ने का आग्रह कर रहे हैं।"

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर किया हमला

इससे पहले, किशोर ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर तीखा हमला किया और राज्य के विकास का नेतृत्व करने की उनकी क्षमता पर सवाल उठाया। बिहार के भोजपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए किशोर ने कहा, "अगर कोई संसाधनों की कमी के कारण शिक्षित नहीं हो पाता है, तो यह समझ में आता है। लेकिन अगर किसी के माता-पिता मुख्यमंत्री थे और वह 10वीं कक्षा पास नहीं कर पाया, तो यह शिक्षा के प्रति उनके दृष्टिकोण को दर्शाता है।" तेजस्वी यादव की शैक्षिक पृष्ठभूमि की आलोचना करते हुए किशोर ने विडंबना को उजागर करते हुए कहा, "9वीं कक्षा का ड्रॉपआउट बिहार के विकास का रास्ता दिखा रहा है।

उन्हें (तेजस्वी यादव) जीडीपी और जीडीपी ग्रोथ के बीच का अंतर नहीं पता है, फिर भी वे दावा करते हैं कि उन्हें पता है कि बिहार कैसे सुधरेगा।" किशोर ने तेजस्वी यादव की साख पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि नेतृत्व का उनका एकमात्र दावा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का बेटा होना और पारिवारिक संबंधों के कारण आरजेडी में नेता होना है। किशोर ने तर्क दिया कि अगर यादव लालू यादव के बेटे होने से परे अपनी प्रतिष्ठा बनाना चाहते हैं तो उन्हें कड़ी मेहनत करने और अपने कार्यों के माध्यम से खुद को साबित करने की जरूरत है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article