For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Bihar News: देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा बनीं मानवी मधु, माता-पिता और गुरु का जताया आभार

04:23 AM Jul 10, 2024 IST
bihar news  देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा बनीं मानवी मधु  माता पिता और गुरु का जताया आभार

Bihar News: बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा के 1275 पदों पर वैकेंसी का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस रिजल्ट में तीन ट्रांसजेंडर सफल हुए हैं। देश के इतिहास में पहली बार है कि कोई ट्रांसजेंडर दारोगा बना है और इसकी शुरुआत बिहार से ही हुई है। इन तीन ट्रांसजेंडरों में दो ट्रांसमेन हैं और एक ट्रांसवूमेन हैं। बिहार के भागलपुर के एक छोटे से गांव की रहने वाली मानवी मधु कश्यप देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा बनी हैं।

Highlights:

  • देश की पहली ट्रांसजेंडर बनी दारोगा मानवी मधु
  • बिहार के भागलपुर के एक छोटे गांव की रहती है मानवी मधु
  • मानवी मधु ने सिलेक्शन के बाद अपने माता-पिता और गुरु को धन्यवाद कहा

 

उन्होंने दारोगा भर्ती परीक्षा में चयनित होकर इतिहास रचा है। मानवी मधु कश्यप ने वीडियो जारी कर कहा, नमस्कार मैं मानवी मधु कश्यप आज मुझे बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मेरा बिहार SI में सिलेक्शन हुआ है।

मानवी मधु कश्यप ने आगे कहा, इसके लिए मैं अपने आदरणीय मुख्यमंत्री, गुरु रहमान सर, रेशमा मैम, सुल्तान सर और अपने माता-पिता को बहुत धन्यवाद करती हूं। आज मैं बहुत खुश हूं क्योंकि ट्रांसजेंडर का यहां तक आना बहुत मुश्किल होता है। मेरे लिए भी मुश्किल रहा. मगर, मेरे गुरु और माता-पिता सपोर्ट में रहें और हमेशा हिम्मत देते रहें। इस कारण मैं यहां तक पहूंच पाई हूं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Rahul Kumar Rawat

View all posts

Advertisement
×