India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बंगाल घटना के बाद बिहार में विरोध प्रदर्शन, सीएम ममता बनर्जी का फूंका पुतला

07:38 AM Aug 18, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में महिला चिकित्सक की हत्या के विरोध में बिहार के चिकित्सकों में भी आक्रोश है। घटना के विरोध में बिहार भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने शनिवार को प्रदर्शन किया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका

बिहार भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पुतला फूंका। चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. बी. झा मृणाल के नेतृत्व में शामिल प्रदर्शनकारियों ने हाथ में बैनर, पोस्टर लेकर ममता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ममता सरकार प्रदेश में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों और आम नागरिकों की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है।

राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की

डॉ. मृणाल ने कहा कि ममता सरकार मानवीय संवेदना और लोकतांत्रिक मूल्यों का गला घोंट रही है। जब पश्चिम बंगाल में लोगों को नया जीवन देने वाले डॉक्टर के साथ ऐसा हो सकता है, तब आम लोगों की स्थिति क्या होगी, इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है। कोलकाता में जो कुछ हुआ, उससे पूरी मानवता शर्मसार हुई है। उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार को तत्काल भंग कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। उल्लेखनीय है कि भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ ने आईएमए द्वारा घोषित 24 घंटे की हड़ताल के समर्थन की घोषणा की। डॉ. मृणाल के नेतृत्व में पूरी टीम हड़ताल को सफल बनाने में जुटी रही।

हड़ताल पर जाने के कारण स्वास्थ्य सेवा चरमराई

बता दें कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता में महिला चिकित्सक की हत्या के विरोध में बिहार के चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने के कारण स्वास्थ्य सेवा चरमरा गई है। पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH), नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच), मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच सहित कई जिलों के सदर अस्पताल में सुबह बड़ी संख्या में मरीज आए, लेकिन आउटडोर सेवा बंद रहने के कारण मरीजों को वापस लौटना पड़ा।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article