India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव ने भविष्य में गठबंधन से इनकार किया

08:07 AM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन के उतार-चढ़ाव भरे अतीत को याद करते हुए, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को खुलासा किया कि नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले NDA में शामिल होने के लिए हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी थी, हालांकि, उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू के साथ भविष्य में गठबंधन की संभावना से इनकार किया।

तेजस्वी यादव ने दिया बयान

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह सब उनके विधायकों के सामने हुआ, जो इसके गवाह थे। "हमारे घर जब आए तो हाथ जोड़कर माफ़ी मांग रहे थे। उन्होंने सभी विधायकों के सामने माफ़ी मांगी थी, वे सभी गवाह थे। सदन में उन्होंने कितनी बार हाथ जोड़कर माफ़ी मांगी है, यह कहते हुए कि उनसे गलती हुई है और अब वे भाजपा में शामिल नहीं होंगे?" तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव में जनता दल (यूनाइटेड) के साथ भविष्य में गठबंधन की किसी भी संभावना को सिरे से खारिज कर दिया।

अब सीएम नहीं मारेंगे पलटी-यादव

तेजस्वी ने कहा, "उनकी शपथ का कोई महत्व नहीं है। कोई भी उन पर भरोसा नहीं करता, क्योंकि वे कभी भी अपना मन बदल सकते हैं। दो बार हमने उन पर दया की और उन्हें जीवनदान दिया और दोनों बार उन्होंने अपना असली रूप दिखाया। इस बार कोई मतलब नहीं है।" गौरतलब है कि नीतीश कुमार के राजनीतिक करियर में पिछले दो दशकों में कई गठबंधन हुए हैं। 2015 में, कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) और तेजस्वी यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने मिलकर बिहार चुनाव में जीत हासिल की। ​​कुमार ने मुख्यमंत्री पद की बागडोर संभाली और यादव उनके उपमुख्यमंत्री बने। हालांकि, यह गठबंधन अल्पकालिक था। 2017 में, कुमार ने राजद को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हाथ मिला लिया।

उन्होंने अपनी मुख्यमंत्री की सीट बरकरार रखी

उन्होंने अपनी मुख्यमंत्री की सीट बरकरार रखी। 2022 में तेजी से आगे बढ़ते हुए, कुमार ने एक बार फिर पाला बदल लिया और भाजपा को छोड़कर राजद के साथ अपने गठबंधन को फिर से जिंदा कर लिया। लेकिन जनवरी में एक बार फिर चौंकाने वाले घटनाक्रम में कुमार ने पलटी मारी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में वापस चले गए। इसके अलावा, सीएम नीतीश के नेतृत्व वाली बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए राजद नेता ने कहा कि राज्य में अपराधियों को पुलिस का डर नहीं है। लगातार हत्याएं हो रही हैं। अपराधी बेलगाम हो गए हैं और उन्हें पुलिस का डर नहीं है। नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा पूरी तरह खत्म हो चुकी है।

वह कानून-व्यवस्था बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं। हर कोई परेशान है। हर दिन बैंक डकैती और अपहरण हो रहे हैं। सीएम को अपराध नियंत्रित करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्हें गलत धारणा है कि सब कुछ ठीक चल रहा है। उनका एकमात्र काम विपक्ष को गाली देना है। सोमवार की सुबह, पटना में चेन-स्नेचिंग के प्रयास का विरोध करने पर भारतीय जनता पार्टी के नेता मुन्ना शर्मा की अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। शर्मा, जो पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष थे, को गोली लगने की घटना में घायल होने के बाद अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पटना पुलिस के अनुसार, अपराधियों ने सोमवार की सुबह पटना शहर के एक रेस्तरां के पास शर्मा को गोली मार दी। उन्हें घटना की जानकारी आज सुबह करीब 6.15 बजे मिली।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article