India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar: हफ्ते में दूसरी बार बिहार पहुंचे PM मोदी, पटना में किया रोड शो

08:48 AM May 21, 2024 IST
Advertisement

Bihar: कल देश के कई राज्यों में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में मतदान थे। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हउफ्ते में दूसरी बार बिहार पहुंचे हैं। PM ने लोकसभा चुनावों के लिए बिहार के पटना में एक रोड शो किया।

Highlights

बिहार के पटना में एक रोड शो किया

रोड शो के दृश्यों में लोग सड़क के दोनों ओर लंबी कतारों में खड़े होकर प्रधानमंत्री के काफिले का जयकार कर रहे थे और हाथ हिला रहे थे। पीएम मोदी ने दिवंगत बीजेपी नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के पटना स्थित आवास का दौरा किया। इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने एनडीए उम्मीदवारों के लिए पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चुनावी रैलियां कीं।

मैदान में कुल 695 उम्मीदवार

भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, आम चुनाव 2024 के पांचवें चरण का मतदान, जो आज सुबह 7 बजे शुरू हुआ, एक साथ 49 संसदीय क्षेत्रों में शाम 7:45 बजे तक लगभग 57.47 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। कुल 695 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे।

ESI ने कहा कि जिन राज्यों में आज मतदान हो रहा है, वहां के कई हिस्सों में गर्म मौसम का सामना करते हुए मतदाता बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकले।

25 मई को होंगे अगले मतदान

पांचवें चरण की वोटिंग समापन के साथ, आम चुनाव 2024 के लिए मतदान अब 25 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और 428 पीसीएस में पूरा हो गया है। अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, आंध्र प्रदेश की राज्य विधानसभाओं और ओडिशा राज्य विधानसभा की 63 विधानसभा सीटों के लिए भी आम चुनाव में मतदान पूरा हो गया है।

अगले चरण (चरण 6) का मतदान 25 मई, 2024 को 8 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 58 पीसीएस (अनंतनाग-राजौरी पीसी में स्थगित मतदान सहित) में निर्धारित है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article