India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘पीएम मोदी के नेतृत्व में शुरू होगा विधानसभा चुनाव की तैयारी’: भाजपा प्रमुख दिलीप जायसवाल

09:19 AM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

Bihar: बिहार भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा है कि उन्हें दी गई नई जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए उन्होंने काम शुरू कर दिया है और राज्य में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तैयारी शुरू कर देगा।

विधानसभा चुनाव की तैयरी शुरू

बिहार के मंत्री जायसवाल ने कहा कि वह भविष्य की रणनीति पर चर्चा करने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैंने अपना काम शुरू कर दिया है और अब मैं भविष्य की रणनीति बनाने के लिए दिल्ली जा रहा हूं। सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी के नेतृत्व में हम 2025 के राज्य विधानसभा चुनावों की तैयारी शुरू करेंगे..." जायसवाल ने शुक्रवार को कहा कि 2025 के उत्तरार्ध में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में विपक्षी महागठबंधन एनडीए के सामने टिक नहीं पाएगा।



NDA के सामने महागठबंधन टिक नहीं पाएगा

उन्होंने कहा, "विधानसभा चुनाव के बारे में मैं आपको बता सकता हूं कि एनडीए के सामने महागठबंधन टिक नहीं पाएगा। नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम 2025 में बहुमत की सरकार बनाएंगे। लोकसभा चुनाव में हमें सिर्फ तीन-चार सीटों का नुकसान हुआ था, लेकिन राजनीतिक कारणों से नहीं।" बिहार भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की जनता राष्ट्रीय जनता दल का असली चेहरा जानती है। उन्होंने कहा, "लोग राजद का चेहरा और चरित्र जानते हैं...अगर उन्हें यादवों से प्यार होता तो वे तेजस्वी यादव से ज्यादा समझदार लोगों को लाते। आने वाले चुनाव में एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।"

पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद दिया

जायसवाल ने बिहार भाजपा अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद दिया। दिलीप जायसवाल ने एएनआई से कहा, "मुझे बिहार भाजपा प्रमुख नियुक्त करने के लिए मैं पार्टी नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं। दिवंगत सुशील मोदी, संजय जायसवाल, सम्राट चौधरी और नित्यानंद राय सहित नेताओं ने पार्टी को अगले स्तर पर पहुंचाया है।" दिलीप जायसवाल को गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का बिहार प्रमुख नियुक्त किया गया। उन्होंने सम्राट चौधरी की जगह ली है, जो बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं। जायसवाल बिहार में राजस्व भूमि सुधार मंत्री हैं और खगड़िया जिले से आते हैं। बिहार में विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर 2025 में होने की संभावना है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article