India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्णिया सांसद पप्पू यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा कि वह राहुल गांधी के साथ हैं

08:29 AM Aug 25, 2024 IST
Advertisement

Bihar: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने शनिवार को विभिन्न मुद्दों पर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वह राहुल गांधी के साथ हैं। उन्होंने कहा, "हम भारत गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं।"

पप्पू यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

भाजपा पर संविधान पर हमला करने का आरोप लगाते हुए कहा, "संवैधानिक व्यवस्थाओं पर हमला हो रहा है। अग्निवीर, क्रीमी लेयर, आरक्षण, वक्फ बोर्ड जैसे कई मुद्दे हैं।" उन्होंने आगे कहा कि इस साल के बजट में बिहार को कोई विशेष पैकेज आवंटित नहीं किया गया।

कोई विशेष पैकेज नहीं दिया गया

पूर्णिया के सांसद ने कहा, "बिहार को कोई विशेष पैकेज नहीं दिया गया। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को अधिक धनराशि आवंटित की गई है।" उन्होंने कहा कि इस साल विधानसभा चुनाव के बाद संकल्प यात्रा निकाली जाएगी।

विशेष दर्जा दिलाने की लड़ाई लड़ सकते हैं

इन मुद्दों पर हर कोई राजनीति कर रहा है। हम राहुल गांधी के साथ हैं। विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद देश और बिहार को बचाने के लिए संकल्प यात्रा निकाली जाएगी।" यादव ने कहा, "पप्पू यादव और कांग्रेस ही बिहार को विशेष दर्जा दिलाने की लड़ाई लड़ सकते हैं।" नए प्रस्तावित वक्फ संशोधन विधेयक के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "किसी मुस्लिम संगठन से सलाह नहीं ली गई। जमीनों को अमीर लोगों में बांटने के लिए कानून खरीदा गया है।"

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की पहली बैठक में प्रस्तावित कानून के प्रावधानों को लेकर भाजपा और विपक्षी सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। बैठक में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के अधिकारियों ने विस्तृत प्रस्तुति दी, जिसमें विधेयक के विभिन्न प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया गया। विधेयक पर कानूनी दृष्टिकोण प्रदान करने के लिए कानून और न्याय मंत्रालय के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। सूत्रों ने बताया कि समिति में कई विपक्षी सदस्यों ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाया और आरोप लगाया कि विधेयक में ऐसे प्रावधान हैं जो "असंवैधानिक" और मुस्लिम समुदाय के "हितों के लिए हानिकारक" हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article