India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार : राजद नेता तेजस्वी यादव ने हरियाणा चुनाव परिणाम को बताया 'आश्चर्यजनक'

09:43 AM Oct 09, 2024 IST
Advertisement

बिहार : राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को कहा कि हरियाणा चुनाव के नतीजों से हर कोई हैरान है। यह दावा करते हुए कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की बॉडी लैंग्वेज भी विधानसभा चुनाव से पहले आत्मविश्वास से भरी नहीं थी, राजद नेता ने कहा, ऐसा नहीं लग रहा था कि हरियाणा में इस तरह का माहौल होगा, लेकिन अगर आप देखें तो हर कोई वाकई हैरान है, यहां तक ​​कि भाजपा के कार्यकर्ता और नेता भी शुरू से ही आत्मविश्वास से भरे नहीं थे।

तेजस्वी यादव ने हरियाणा चुनाव परिणाम को बताया 'आश्चर्यजनक'

सीएम सैनी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, हमें किसी भी तरह के गठबंधन की जरूरत नहीं पड़ेगी। मैंने शुरू से ही कहा है कि भाजपा अकेले सरकार बनाएगी। हमारे पास सभी व्यवस्थाएं हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि भाजपा अकेले सरकार बनाएगी, लेकिन अगर हमें गठबंधन की जरूरत पड़ी तो हम इस पर विचार करेंगे। हमारे पास सभी व्यवस्थाएं हैं। आरजेडी नेता ने आगे कहा, यह परिणाम बहुत चौंकाने वाला है, लेकिन जनता मालिक है, जो मालिक का हुकुम। बता दें कि, हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 48 सीटें जीतीं, जबकि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) ने 37 सीटें हासिल कीं। इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) 2 सीटें जीतने में सफल रही और 3 निर्दलीय उम्मीदवार सफल रहे। इससे कुल सीटों की संख्या 90 हो गई है।

उन्होंने कहा, मैं कभी-कभी भाजपा और उसके सहयोगियों के राजद और तेजस्वी से डर को देखकर हंसता हूं। वे किसी भी तरह से हमारी छवि खराब करना चाहते हैं। हमने जो कहा, वह किया, जब हमने रोजगार की बात की तो हमने वह दिया। मैं आपको बता दूं कि भाजपा अपने दम पर सत्ता में नहीं आ सकती और वे मेरा नाम खराब करके सत्ता में आना चाहते हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा ने उन पर झूठे आरोप लगाए हैं, हालांकि, उन्होंने कहा कि वे उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी जांच एजेंसियों को बुलाकर उनकी जांच करने की चुनौती देते हैं।

सोमवार को भाजपा मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने तेजस्वी यादव की 'परवरिश और मानसिकता' पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि राजद नेता ने जो बंगला खाली किया है, उसमें से फर्नीचर, लाइट फिक्सचर और एयर कंडीशनर गायब हो गए हैं। दानिश इकबाल ने कहा, बेड का बेस गायब है, एसी और लाइट हटा दी गई है, वॉशरूम में पानी के आउटलेट हटा दिए गए हैं। यहां तक ​​कि बैडमिंटन कोर्ट की मैट भी हटा दी गई है, फाउंटेन लाइट और सोफा भी हटा दिए गए हैं। यह साफ है कि तेजस्वी यादव ने जब घर खाली किया तो वह सब कुछ अपने साथ ले गए। यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, मैं उन पर सिर्फ आरोप नहीं लगा रहा हूं, बल्कि यह पूरी तरह से साबित हो चुका है। जिस तरह से तेजस्वी यादव ने अपना सरकारी आवास खाली किया है, उससे उनकी परवरिश का पता चलता है। जिस तरह से उन्होंने घर खाली किया है, उससे उन्होंने दिखा दिया है कि सरकारी संपत्ति कैसे लूटी जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article