India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar School News: गर्मी के चलते सीएम ने दिया स्कूलों को बंद करने का आदेश

06:47 PM May 29, 2024 IST
Advertisement

Bihar School News:भीषण गर्मी से में स्कूल जाने वाले छात्र बीमार हो रहे हैं। इसी को देखते हुए बिहार में स्कूलों को बंद करने के संबंध में निर्देश जारी किया गया है। इसमें स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है।

Highlights
. सीएम नीतीश ने मुख्य सचिव को दिया स्कूल बंदी का आदेश
. गर्मी के चलते स्कूलों को बंद करने का आदेश
. भीषण गर्मी से में स्कूल जाने वाले छात्र बीमार हो रहे हैं

Bihar School News

भीषण गर्मी से में स्कूल जाने वाले छात्र बीमार हो रहे हैं। इसी को देखते हुए बिहार(Bihar School News) में स्कूलों को बंद करने के संबंध में निर्देश जारी किया गया है। इसमें स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है। पटना में एक स्कूली छात्र की मौत के दो दिन बाद बुधवार को आठ जिलों में करीब सौ बच्चों के बीमार होने के बाद बिहार सरकार सवालों से तंग आ गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के मुख्य सचिव को बिहार में स्कूल बंद करने का निर्देश दिया।

Bihar School News

शिक्षा विभाग(Bihar School News) ने आठवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए स्कूलों का समय सुबह 10 बजे तक किया गया है। वही मिशन दक्ष और विशेष कक्षाओं के नाम पर शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मियों को कोई राहत नहीं दी गई है। मतलब, नौवीं-दसवीं के छात्र-छात्राओं के साथ मिशन दक्ष, विशेष कक्षा वाले बच्चे भी आकर 12 बजे तक स्कूल में रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को यह भी निर्देश दिया है कि वे क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित कर वर्तमान परिप्रेक्ष्य में अन्य आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें."

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article