India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘वर्तमान यात्रा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद पर केंद्रित होगी’: तेजस्वी यादव

09:35 AM Sep 04, 2024 IST
Advertisement

Bihar: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि 10 सितंबर से शुरू होने वाला उनका आगामी राज्य दौरा पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद पर केंद्रित है।

अपनी आगामी पदयात्रा पर बोले तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा, "मौजूदा यात्रा पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद पर केंद्रित होगी।" उन्होंने आगे कहा कि वह इस साल नवंबर-दिसंबर में बिहार की जनता से मिलेंगे, लेकिन इस बात को लेकर संशय व्यक्त किया कि यह जनसभा के जरिए होगा या पदयात्रा के जरिए। आरजेडी नेता ने कहा, "हम बिहार के हर जिले में जाएंगे, पहले कार्यकर्ताओं से संवाद होगा; उसके बाद नवंबर-दिसंबर में हम बिहार की जनता के साथ यात्रा करेंगे, चाहे वह जनसभा हो या पदयात्रा, लेकिन यह नवंबर-दिसंबर में होगी।"

10 सितंबर से शुरू होने वाली है यात्रा



इससे पहले, जन सुराज प्रमुख प्रशांत किशोर ने यादव के 10 सितंबर से शुरू होने वाले आगामी राज्य दौरे की आलोचना करते हुए उन्हें वाहनों के काफिले और फोटो खिंचवाने के बजाय पैदल ही मतदाताओं से जुड़ने की चुनौती दी थी। उन्होंने बिहार में मौजूदा 23 लाख सरकारी कर्मचारियों का हवाला देते हुए सरकारी नौकरियों के यादव के वादों को भ्रामक बताया, जो कि आबादी का केवल 1.97 प्रतिशत है। उन्होंने तर्क दिया कि अगर यादव अपने वादों को पूरा भी कर देते हैं, तो भी 98 प्रतिशत लोग इससे अप्रभावित रहेंगे। किशोर ने यादव को बिना कोई पेपर पढ़े समाजवाद पर पाँच मिनट बोलने की चुनौती दी, यह सुझाव देते हुए कि यादव में ऐसी अवधारणाओं पर चर्चा करने के लिए आवश्यक समझ का अभाव है।

इससे पहले 2 सितंबर को जाति जनगणना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर तीखा हमला करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि वे (भाजपा) पहले ही कह चुके हैं कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए और वे जो कहते हैं और जो करते हैं, उसमें अंतर है। तेजस्वी यादव ने कहा, "यह लालू यादव की ताकत है कि आज जाति जनगणना हो या आरक्षण, कोई भी खुलकर नहीं कह सकता कि ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन उनके मन में एक छिपी मंशा है कि वे ऐसा नहीं होने देना चाहते... भाजपा सरकार पहले ही कह चुकी है कि जाति जनगणना नहीं होनी चाहिए... उनकी कथनी और करनी में फर्क है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article