India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bihar : महादेव का दर्शन पाने के लिए युवक बना नकली IASअधिकारी, पुलिस ने दबोचा

08:09 AM Aug 09, 2024 IST
Advertisement

Bihar : भगवान शंकर के सबसे प्रिय माने जाने वाले सावन में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जुट रही है। श्रद्धालु भगवान भोले का दर्शन करने व जलाभिषेक को लेकर तरह-तरह की तरकीब निकालते हैं। बिहार के मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में भगवान शंकर का दर्शन करने व जलाभिषेक करने के लिए एक युवक नकली आईएएस अधिकारी बन बैठा। जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

Highlight : 

युवक बना नकली IASअधिकारी

बता दें कि, बिहार के मुजफ्फरपुर के बाबा गरीबनाथ मंदिर में भगवान शंकर का दर्शन करने व जलाभिषेक करने के लिए एक युवक नकली आईएएस अधिकारी बन बैठा। लेकिन युवक की हरकतों को देखकर पुजारी को संदेह हो गया। पुजारी ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी।जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

युवक की हरकतों को देखकर पुजारी को हुआ संदेह

गुरुवार को बाबा गरीबनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी थी। बाबा भोलेनाथ का दर्शन करने के लिए और जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालु पंक्ति में खड़े थे। इसी बीच वहां पहुंचा युवक पहले जलाभिषेक करने के लिए प्रयास करने लगा। उसने पुजारी से खुद को आईएएस अधिकारी बताते हुए जलाभिषेक कराने के लिए कहा। लेकिन युवक की हरकतों को देखकर पुजारी को संदेह हो गया। पुजारी ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो उसका असली चेहरा सामने आ गया।

युवक को भरना पड़ा पीआर बांड

मुजफ्फरपुर के सहायक पुलिस अधीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपी के पास से ऐसा कुछ नहीं मिला, जिस पर आईएएस अधिकारी या कोई पद लिखा हो। युवक को अपनी गलती का एहसास हुआ और वह मंदिर के पुजारी और पुलिस से माफी मांगने लगा। सिंह ने बताया कि युवक द्वारा अपनी गलती स्वीकार करने पर पीआर बांड भरवा कर उसे छोड़ दिया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article